लाइफ स्टाइल

फिल्म 'पद्मावती' को CBFC की हरी झंडी, इन बदलाव के साथ जल्द हो सकती है रिलीज!

Vikas Kumar
30 Dec 2017 8:58 AM GMT
फिल्म पद्मावती को CBFC की हरी झंडी, इन बदलाव के साथ जल्द हो सकती है रिलीज!
x
फिल्म 'पद्मावती' को देखने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षि‍त फिल्म 'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड ने...

मुंबई : फिल्म 'पद्मावती' को देखने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षि‍त फिल्म 'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। बताया जा रहा है फिल्म में कुछ बदलाव के साथ इसे जल्द रिलीज किया जा सकता है।

सेंसर बोर्ड का मकसद फिल्म से जुड़े विवाद ख़त्म करना है। इसके लिए बोर्ड ने एक एडवाइजरी पैनल भी बनाया था। रिव्यू कमेटी और एडवाइजरी पैनल की टिप्पणी मिलने के बाद बोर्ड ने विवाद ख़त्म करने के लिए जरूरी सुझाव मान लिए हैं।

सेंसर बोर्ड की 28 दिसंबर को हुई बैठक में यह तय हो गया है कि फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जाएगा। लेकिन फिल्म में बदलाव होने के बाद इसे सर्टिफाई किया जाएगा। इस बैठक में सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी, इतिहासकार अरविंद सिंह, डॉ. चंद्रमणि सिंह, डॉ. के के सिंह मौजूद थे।

फिल्म निर्माताओं की तरफ से मांग की गई थी कि पैनल में राजघराने के कुछ लोगों को भी शामिल किया जाए। 28 दिसंबर को हुई मीटिंग में कमेटी ने फिल्म पर कुछ सुझाव दिए थे। सेंसर बोर्ड ने रिव्यू कमेटी की कुछ आपत्तियों को मान लिया है।

सूत्रों के अनुसार फिल्म 'पद्मावती' को लेकर हो रहे भारी विरोध के बीच ऐसी खबरें हैं कि इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है। फिल्म 'पद्मावती' का नाम बदलकर 'पद्मावत' किया जा सकता है। साथ ही सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को ये भी सुझाव दिया है कि इसमें डिस्क्लेमर भी डाला जाए और घूमर गाने में भी कुछ बदलाव किए जाएं।

मेकर्स को फिल्म के डिस्क्लेमर में ये लिखना होगा कि ये फिल्म किसी भी तरह से सती प्रथा को बढ़ावा नहीं देती है। सूत्रों के अनुसार संजय लीला भंसाली सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए सभी बदलाव करने को तैयार हो गए हैं।

आपको बता दें सेंसर बोर्ड की अगली बैठक जनवरी के पहले हफ्ते में होगी। बताया जा रहा है इस बैठक में फिल्म की रिलीज़ की तारीख तय हो सकती है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती की भूमिका में जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी की भूमिका और शाहिद कपूर राजा रतन सिंह रावल के किरदार में नजर आएंगे।

Next Story