लाइफ स्टाइल

इस देश में फिल्म 'पद्मावत' नहीं होगी रिलीज, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Vikas Kumar
29 Jan 2018 1:59 PM GMT
इस देश में फिल्म पद्मावत नहीं होगी रिलीज, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
x
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' भारत में काफी हंगामे के बाद 25 जनवरी को रिलीज हो चुकी है लेकिन इस देश में फिल्म पद्मावत की रिलीज रोक दी गई है

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' भारत में काफी हंगामे के बाद 25 जनवरी को रिलीज हो चुकी है और इसे बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। लेकिन दीपिका पादुकोण की ये फिल्म इस देश में लकी नहीं रही है। यहां के सेंसरशिप बोर्ड ने देश में फिल्म पद्मावत की रिलीज रोक दी है।

दरअसल, मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की भव्य फिल्म 'पद्मावत' को देश में रिलीज करने के लिए हरी झंडी नहीं दी है। 'इस्लाम और उससे जुड़ी संवेदनशीलता' को देखते हुए मलेशिया में इस फिल्म को रिलीज करने से रोक दिया गया है।

सेंसरशिप बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जाम्बेरी अब्दुल अजीज ने एक बयान में कहा है कि, 'मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है, ऐसे में फिल्म की कहानी अपने आप में चिंता का एक विषय है। फिल्म की कहानी इस्लाम से जुड़े संवेदनशील मुद्दों को छूती है जो मलेशिया जैसे मुस्लिम बहुत देश के लिए चिंता का विषय है।'

आपको बता दें संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' 16वीं सदी के कवि मलिक मुहम्मद जायसी के ग्रंथ 'पद्मावत' पर आधारित है। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ अपील की जा सकती है। वैसे भी मलेशिया में ऐसी फिल्में बैन होती आई हैं जो दुनिया भर में अपना सिक्का जमा रही होती हैं। फिल्म बैन करने की उनकी अपनी वजहें रहती हैं।

वहीं भारत में फिल्म 'पद्मावत' बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। लंबे विवाद के बाद रिलीज हुई फिल्म ने रविवार को 31 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस तरह फिल्म ने भारत में अब तक 114 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

Next Story