Archived

विवादों में बाबा रामदेव के 'पतंजलि नूडल्स', FSSAI से नहीं ली मंजूरी

Special News Coverage
18 Nov 2015 5:37 AM GMT
Baba Ramdev Patanjali Atta Noodels

नई दिल्ली : 'मैगी' पर बवाल के बाद अब योग गुरु रामदेव द्वारा हाल ही लॉन्च किया गया 'पतंजलि आटा नूडल्स' विवादों में है। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधि‍करण (FSSAI) का कहना है कि योग गुरु की कंपनी ने नूडल्स लॉन्च करने से पहले जरूरी मंजूरी नहीं ली है।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार के मुताबिक पतंजलि नूडल्स प्रॉडक्ट के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) द्वारा अप्रूवल नहीं लिया गया है। FSSAI अध्यक्ष और सीईओ आशीष बहुगुणा का कहना है कि पैकेट पर लाइसेंस नंबर दिया गया है, पर बिना अप्रूवल के लाइसेंस? यह जांच का विषय है।

पतंजलि के आटा नूडल्स पर एफएसएसएआई का लाइसेंस नंबर 10014012000266 प्रिंट किया गया है। इस बारे में बहुगुणा का कहना है, “ये कैसे हो सकता है कि एक प्रोडक्ट जिसे अप्रूवल ही नहीं दिया गया हो और उस पर लाइसेंस नंबर प्रिंट किया जाए।” लाइसेंस नंबर कुछ प्रोडक्ट्स के लिए राज्य सरकारें जारी करती हैं। लेकिन कुछ प्रोडक्ट्स के लिए लाइसेंस जारी करने का हक केवल एफएसएसएआई को है। मैं नहीं जानता कि इस मामले में लाइसेंस कैसे जारी कर दिया गया।

इस मामले में जब अखबार ने बाबा रामदेव के प्रवक्ता से बात करने की कोशिश की तो जवाब मिला कि मुझे तकनीकी जानकारी नहीं है, इस बारे में अगले दिन जानकारी मुहैया करवा दी जाएगी।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story