Archived

विजय माल्या सितंबर तक बैंकों का 4000 करोड़ रुपये चुकाने को तैयार

Special News Coverage
30 March 2016 8:53 AM GMT
vijay mallya



नई दिल्ली : 17 बैकों से करीब 9000 करोड़ रुपये कर्ज लेकर वापस न करने का आरोप में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या सितंबर तक बैंकों का 4000 करोड़ रुपये चुकाने को तैयार हैं। माल्या के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताते हुए कहा कि माल्या ने मंगलवार को ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैंकों से बात की है।

न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और रोहिंगटन एफ. नरीमन की पीठ से यह भी बताया गया है कि माल्या ने पेशकश की है कि यदि उन्हें बहुराष्ट्रीय कंपनी जनरल इलेक्ट्रिक के खिलाफ किए गए मुकदमे में जीत मिलती है तो वह उससे हासिल होने वाली 2,000 करोड़ रुपये की राशि देने को तैयार हैं। माल्या के वकील ने अदालत से कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के मुख्य महाप्रबंधक को सितंबर तक 4,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने का प्रस्ताव पेश किया गया है।

विजय माल्या के वकीलों ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में प्रपोजल की कॉपी सील कवर में दे रहे हैं, क्योंकि मीडिया हाइप की वजह से यह पब्लिक इंटरेस्ट का विषय हो गया है। इस पर जस्टिस कूरियन ने कहा, मीडिया का कोई इंटरेस्ट नहीं है, सिवाय इसके कि बैंकों का पैसा वापस मिल जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि विजय माल्या भारत कब लौट रहे हैं। इस पर माल्या के वकील ने कहा कि वर्तमान में इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैंकों से बात कर रहे हैं।

मामले की अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी। साथ ही बैंकों से इस प्रपोजल पर सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते में जवाब मांगा है।
Next Story