आर्थिक

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को पीएम मोदी ने दी ये बड़ी ज़िम्मेदारी

Arun Mishra
21 Sep 2022 11:26 AM GMT
दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को पीएम मोदी ने दी ये बड़ी ज़िम्मेदारी
x
दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें पीएम केयर (PMCares) फंड का नया ट्रस्टी नियुक्त किया गया है. रतन टाटा के साथ ही सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस (KT Thomas) और लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा (Kariya Munda) को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है.

20 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड के ट्र्स्टीज की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में पीएम मोदी ने नए नामित सदस्यों का स्वागत किया. इस बैठक में पीएम केयर्स फंड के सदस्य केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ साथ नए नामित सदस्यों ने भी हिस्सा लिया.

रतन टाटा (Ratan Tata) की शख्सियत देखें, तो वो सिर्फ एक बिजनेसमैन ही नहीं, बल्कि एक सादगी से भरे नेक और दरियादिल इंसान, लोगों के लिए आदर्श और प्रेरणास्रोत भी हैं. वे अपने टाटा ग्रुप से जुड़े छोटे से छोटे कर्मचारी को भी अपना परिवार मानते हैं और उनका ख्याल रखने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते. इसके अलावा वे कमाई का एक बड़ा हिस्सा डोनेट करने के लिए भी जाने जाते हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी प्रेस रिलीज़ के मुताबिक पीएम केयर्स फंड में सलाहकार बोर्ड के गठन के लिए भी सदस्यों को नामित करने का फैसला लिया गया है. इसमें भारत के पूर्व सीएजी राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह शामिल हैं.

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पहली बार लॉकडाउन शुरू होने के कुछ ही दिन बाद 27 मार्च को नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया था.

Next Story