आर्थिक

इंफोसिस के CEO की सैलरी में 88 प्रतिशत इजाफा, 42 करोड़ से बढ़कर 79 करोड़ रुपए हुई सालाना आय

Sakshi
26 May 2022 8:25 AM GMT
इंफोसिस के CEO की सैलरी में 88 प्रतिशत इजाफा, 42 करोड़ से बढ़कर 79 करोड़ रुपए हुई सालाना आय
x
देश की नामी IT कंपनी इंफोसिस ने अपने मुख्य कार्यपालक अधिकारी सलिल पारेख की सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी की है।

देश की नामी IT कंपनी इंफोसिस ने अपने मुख्य कार्यपालक अधिकारी सलिल पारेख की सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी की है। बता दें कि इंफोसिस ने अपने सीईओ की सैलरी में एक साल में 88 फीसदी बढ़ोतरी की है। इंफोसिस कंपनी ने उनकी सालाना सैलरी 42 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 79.75 करोड़ रुपये कर दी है। सॉफ्टवेयर कंपनी ने सीईओ की सैलरी में की गई जबरदस्त बढ़ोतरी को सही ठहराते हुए कहा है कि इंफोसिस ने सलिल पारेख के नेतृत्व में शानदार ग्रोथ की है। बता दें कि इंफोसिस द्वारा सलिल पारेख की सैलरी में बढ़ोतरी का यह फैसला, उनके कार्यकाल को 5 साल के लिए बढ़ाए जाने के बाद आया है।

बता दें कि कंपनी ने कहा है कि पारेख की अगुवाई में कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी का रेवेन्यू वित्तीय वर्ष 2018 के 70,522 करोड़ से बढ़कर वित्तीय वर्ष 2022 में 1,21,641 करोड़ रुपए पहुंच गया, इसलिए कंपनी ने उन्हें बंपर इंक्रीमेंट देने का फैसला किया है।

कंपनी के सालाना रिपोर्ट से मिली अहम जानकारी कंपनी की गुरुवार को जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार, सलील पारेख की लीडरशिप में कंपनी का कुल शेयरहोल्डर रिटर्न 314% रहा है। यह प्रतिद्वंदी IT कंपनियों में सबसे ज्यादा है। इसी को देखते हुए इतना बड़ा हाइक पारेख को दिया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उन्हें दोबारा अगले 5 साल के लिए कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO नियुक्त किया गया है। पारेख की दोबारा नियुक्ति 1 जुलाई 2022 से लेकर 31 मार्च 2027 तक के लिए की गई है।

Next Story