आर्थिक

एयरटेल ने इतने शहरो मे पेश की 5जी सिम जानें क्या 4जी की सिम अब 5जी सक्षम है

Desk Editor
7 Oct 2022 8:29 AM GMT
एयरटेल ने इतने शहरो मे पेश की 5जी सिम जानें क्या 4जी की सिम अब 5जी सक्षम है
x

भारती एयरटेल ने गुरुवार को आठ शहरों में 5जी प्लस सेवाएं शुरू कीं और उपयोगकर्ताओं को सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम अब 5जी सक्षम है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में ग्राहक चरणबद्ध तरीके से एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का आनंद लेना शुरू कर देंगे, कंपनी ने कहा, क्योंकि यह अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट को पूरा करना जारी रखे हुए है। कंपनी वादा करती है वर्तमान गति की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति, शानदार आवाज अनुभव और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट के साथ। जिन ग्राहकों के पास 5G स्मार्टफोन हैं,

वे अपने मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5G प्लस का आनंद तब तक उठाएंगे, जब तक कि रोल-आउट अधिक व्यापक नहीं हो जाता। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, "हमारा समाधान किसी भी 5G हैंडसेट और मौजूदा सिम पर काम करेगा जो ग्राहकों के पास है। ग्राहक अनुभव पर हमारा जुनून अब 5G समाधान से अलंकृत है जो पर्यावरण के लिए अनुकूल है।

" विट्टल ने कहा, "एयरटेल 5जी प्लस आने वाले वर्षों में लोगों के संवाद, रहने, काम करने, जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

" एयरटेल 5जी प्लस एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे विकसित पारिस्थितिकी तंत्र के साथ व्यापक स्वीकृति प्राप्त है। यह सुनिश्चित करेगा कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें। एयरटेल 5जी प्लस हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने आदि के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा।

भारती एयरटेल ने पिछले हफ्ते देश में 5जी आधिकारिक लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्मार्ट फार्मिंग समाधानों के साथ-साथ आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को बदलने के लिए 5जी से जुड़ी एम्बुलेंस का प्रदर्शन किया।

Next Story