आर्थिक

एयरटेल: Amazon Prime समेत ढेरों बेनिफिट्स के साथ आते हैं ये प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स

Shiv Kumar Mishra
4 May 2020 7:09 AM GMT
एयरटेल: Amazon Prime समेत ढेरों बेनिफिट्स के साथ आते हैं ये प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स
x

वैसे तो हर टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए और नए ग्राहकों को लुभाने के लिए ढेरों ऑफर्स लेकर आती रहती हैं। प्रीपेड प्लान्स के साथ डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा के साथ कई अन्य बेनिफिट्स भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के प्रदान करती हैं, हम आज आपको Airtel के कुछ ऐसे ही रीचार्ज प्लान्स की जानकारी आपको देंगे जो फ्री बेनिफिट्स के साथ आते हैं। एयरटेल ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन देना बंद कर दिया था। इससे पहले अपने चुनिंदा प्लान में भारती एयरटेल 3 महीने के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करती थी। लेकिन अब टेलिकॉम कंपनी अपने प्रीपेड व पोस्टपेड यूजर्स को ऐमजॉन प्राइम की मुफ्त मेंबरशिप ऑफर करती है। याद करा दें कि Airtel पहले अपने चुनिंदा प्लान्स के साथ तीन महीने के लिए Netflix का फ्री एक्सेस दिया करती थी लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। अब एयरटेल की तरफ से अपने प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स को अमेजन प्राइम (Amazon Prime) का फ्री एक्सेस मिलता है।

Airtel Prepaid Plans Amazon Prime Airtel 349 Plan Details

349 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी बेशक 28 दिनों की है लेकिन इस प्लान के साथ यूजर को हर दिन 2GB डेटा, प्रतिदिन 100 एसएमएस और अन्य नेटवर्क पर ट्रूली अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 28 दिनों तक Amazon Prime का भी एक्सेस दिया जाता है। अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन फीस की बात करें तो इसका मंथली प्लान 129 रुपये का तो वहीं वार्षिक प्लान 999 रुपये में आता है। अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान के साथ विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सट्रीम (Airtel Xstream) का एक्सेस, फ्री हेलोट्यून, Shaw Academy का चार हफ्तों का फ्री कोर्स और FASTag की खरीद पर 150 रुपये का कैशबैक भी शामिल है।

Airtel Prepaid Plans Amazon Prime

एयरटेल केवल अपने प्रीपेड ग्राहकों के ही नहीं बल्कि पोस्टपेड ग्राहकों की सुविधा को भी ध्यान में रखती है। Airtel 499 Plan के साथ आपको 75GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के अलावा अमेजन प्राइम, Airtel Xstream, Zee5 आदि का फ्री एक्सेस दिया जाता है। 499 रुपये वाले प्लान के अलावा कंपनी के Airtel 749 Plan, Airtel 999 Plan और Airtel 1599 Plan के साथ भी एक साल के लिए फ्री अमेजन प्राइम की सुविधा दी जाती है।

Next Story