आर्थिक

Benelli ने लॉन्च किया अपना यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार ड्राइविंग के साथ मिल रहे ये खास फीचर

Benelli ने लॉन्च किया अपना यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार ड्राइविंग के साथ मिल रहे ये खास फीचर
x
कंपनी ने इसके स्पीकर में अलग अलग तरह के साउंड दिए हैं जो सामान्य इंजन वाले वाहन का आभास कराएंगे.

चीन की कंपनी Qianjiang ने एशियाई बाजार के लिए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Benelli Dong को लॉन्च किया है. साल 2005 में चीन की कंपनी Qianjiang ग्रूप ने इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Benelli को खरीदा था. Benelli ने हाल ही में भारतीय बाजार में कदम रखा है. अभी कंपनी ने अपने व्हीकल पोर्टफोलियो में सिर्फ बाइक्स को ही शामिल किया है. उम्मीद है की कंपनी इस स्कूटर को भारतीय बाजार में भी पेश कर सकती है.

Benelli Dong के फीचर्स

कंपनी ने इस शानदार स्कूटर के वजन को कम ही रखा है और साइज के मुकाबले में इसे कॉम्पैक्ट बनाया है. इस स्कूटर के डिज़ाइन को बहुत ही यूनिक लुक दिया गया है. कंपनी ने इस स्कूटर में 1.56kWh की क्षमता का रिमूवेबल बैटरी पैक और 1.2kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है की यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है और इसकी अधिकतम स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की है. स्कूटर में LED हेडलैंप और टेल लाइट्स के साथ सर्कुलर LCD डिस्प्ले भी दिया है. कंपनी ने इसके स्पीकर में अलग अलग तरह के साउंड दिए हैं जो सामान्य इंजन वाले वाहन का आभास कराएंगे.

Benelli Dong की कीमत - कंपनी ने अभी इस स्कूटर को इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च किया है जहाँ इस स्कूटर की कीमत कीमत Rp. 36,900,000 रुपये तय की गयी है यानी भारतीय रुपए के मुताबिक लगभग 1.9 लाख रुपए. हालाँकि भारतीय रुपए में इस स्कूटर की कीमत कहीं ज्यादा लग रही है. कंपनी को भारत में इस स्कूटर के लॉन्च के साथ इसकी कीमत पर भी ध्यान देना होगा. भारतीय बाजार के अनुसार ये कीमत सही नहीं होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस स्कूटर को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. हालाँकि कंपनी ने अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है.

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story