आर्थिक

बिल गेट्स और मेलिंडा शादी के 27 साल बाद लेंगे तलाक, कही ये बड़ी बात

Arun Mishra
4 May 2021 3:23 AM GMT
बिल गेट्स और मेलिंडा शादी के 27 साल बाद लेंगे तलाक, कही ये बड़ी बात
x
माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अलग होने का फैसला किया है.

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने अलग होने का फैसला किया है. दोनों ने शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की है. मेलिंडा और बिल गेट्स ने साझा बयान जारी किया है.

बयान में कहा गया है कि, ''काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है. बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों का पालकर बड़ा किया है. हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो विश्वभर में लोगों के स्वस्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है. हम इस मिशन के लिए अब भी एकजैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे. हालांकि हमें अब लगता है कि हम जीवन के आने वाले समय में बतौर पति पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे. हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं. ऐसे में लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी की अपेक्षा है.''

27 साल पहले की थी

शादी बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में न्यूयॉर्क में एक्सपो-ट्रेड मेले में हुई थी. यहीं दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई थी. Microsoft कार पार्किंग में बिल गेट्स ने उन्हें बाहर घूमाने के लिए पूछा था. बिल ने पूछा था कि "अब से दो सप्ताह, क्या तुम फ्री हो?" लेकिन मेलिंडा ने उनका प्रपोजल ठुकरा दिया और कहा था कि "समय आने पर मुझसे ये सवाल करें".

जिसके बाद भी बिल गेट्स ने हार नहीं मानी. धीरे- धीरे दोनों की बात आगे बढ़ी. कुछ महीनों बाद, दोनों ने वास्तव में अपने रिश्ते को सफल बनाया. 1993 में, उन्होंने सगाई की और नए साल के दिन 1994 में दोनों ने शादी कर ली थी.

Next Story