आर्थिक

सराफा कारोबारी 23 अगस्त को देशभर में करेंगे हड़ताल,जाने वजह

सराफा कारोबारी 23 अगस्त को देशभर में करेंगे हड़ताल,जाने वजह
x
सराफा व्यपारियो की सरकार से मांग है कि हॉलमार्क को लागू रखा जाए लेकिन एचयूआईडी के नियम को वापस लिया जाए

उत्तर प्रदेश: सराफा कारोबारी हॉलमार्क यूनिक आईडेंटीफिकेशन नंबर HUID के खिलाफ देशभर में 23 अगस्त को 1 दिन की हडताल पर रहेंगे।वही,उत्तर प्रदेश के सराफा व्यपारियो ने भी इस हडताल का समर्थन किया है। उन्होंने हड़ताल वाले दिन प्रदेश के सभी जिलों में सराफा बाजार बंद रखने का फैसला किया है।

आपको बता दे कि, सराफा व्यपारियो की सरकार से मांग है कि हॉलमार्क को लागू रखा जाए लेकिन एचयूआईडी के नियम को वापस लिया जाए। उनका कहना है कि स्टॉक क्लीयरेंस न होने पर सराफा कारोबारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इसलिए इस पर तत्काल रोक लगाई जाए।

इधर, उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र चंद जैन के अनुसार, हालमार्किंग की समस्या को लेकर मंत्रियों एवं अधिकारियों से उनकी कई बार वार्ता हो चुकी है। मंत्रियों ने उनकी बातें सुनी। उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया लेकिन आज तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जा सकी। कारोबारियों को किसी भी तरह से कोई राहत नहीं दी गई। इसलिए सराफा कारोबारियों ने 23 अगस्त को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करने का फैसला किया है। प्रदेश के सभी सराफा कारोबारी इस दिन अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद करके बंद को सफल बनाएंगे।




Next Story