आर्थिक

आम आदमी को मंहगाई से राहत! दिल्ली समेत कई शहरों में CNG-PNG की कीमतों में कटौती, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Arun Mishra
9 April 2023 5:52 AM GMT
आम आदमी को मंहगाई से राहत!  दिल्ली समेत कई शहरों में CNG-PNG की कीमतों में कटौती, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
x
पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुद ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया पर ये जानकारी साझा की.

CNG PNG Price : सीएनजी और पाइपलाइन वाली घरेलू रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में शनिवार को छह रुपये तक की कटौती कर दी गई. यह करीब दो साल में गैस कीमतों में हुई पहली कटौती है. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुद ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया पर ये जानकारी साझा की.

उन्होने लिखा, सीएनजी और पीएनजी उपभोक्ताओं को राहत! घरेलू उत्पादित प्राकृतिक गैस के मूल्य निर्धारण पद्धति को संशोधित करने के कैबिनेट के फैसले के परिणामस्वरूप दिल्ली और यूपी, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा सीएनजी की कीमत में लगभग ₹6/किग्रा और घरेलू पीएनजी की कीमत में ₹5/एससीएम की कटौती की गई है.

सरकार ने एक दिन पहले ही प्राकृतिक गैस की कीमत निर्धारण करने का नया फॉर्मूला लागू किया था. उस फैसले के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी की कीमतें कम हुई हैं. दिल्ली में सीएनजी और पाइपलाइन गैस की खुदरा बिक्री करने वाली फर्म इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में सीएनजी की कीमत 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम से घटकर 73.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. आईजीएल के अनुसार, इसी तरह दिल्ली में पाइपलाइन वाली घरेलू रसोई गैस की कीमत 53.59 प्रति मानक घन मीटर (एससीएम) से घटकर 48.59 रुपये प्रति एससीएम हो गई है. नई कीमतें नौ अप्रैल से लागू होंगी.

Next Story