आर्थिक

बड़ा झटका : इस एक और बड़ी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, 7000 कर्मचारियों जाएगी नौकरी

Arun Mishra
28 March 2023 4:35 AM GMT
बड़ा झटका : इस एक और बड़ी कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, 7000 कर्मचारियों जाएगी नौकरी
x
कंपनी ने कहा है कि वह कॉर्पोरेट खर्च को कम करने और फ्री कैश फ्लो को बढ़ावा देने के लिए इस सप्ताह छंटनी की एक सीरीज शुरू करेगी।

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, मेटा, अमेजन और Google जैसी बड़ी कंपनियों नक्शेकदम पर चलते हुए डिज्नी ने भी छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि वह कॉर्पोरेट खर्च को कम करने और फ्री कैश फ्लो को बढ़ावा देने के लिए इस सप्ताह छंटनी की एक सीरीज शुरू करेगी। पहले तीन दौर की कटौती से लगभग 7,000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। डिज्नी के मीडिया और डिस्टीब्यूशन डिवीजन, पार्क एंड रिसॉर्ट्स और ईएसपीएन छंटनी से प्रभावित होंगे।

डिज्नी का दावा है कि नौकरी में कटौती से कंपनी को 5.5 अरब डॉलर की लागत में कटौती करने में मदद मिलेगी। सीएनबीसी के मुताबिक डिज्नी के सीईओ बॉब इगर ने कहा है कि छंटनी का दूसरा दौर बहुत बड़ा होगा। अप्रैल के महीने में कई हजार कर्मचारियों को कटौती के बारे में सूचित किया जाएगा। गर्मियों की शुरुआत से पहले तीसरे और अंतिम दौर की अधिसूचना की उम्मीद है

एक मेमो में डिज्नी के कर्मचारियों को इगर ने लिखा, "हमने कंपनी के रणनीतिक पुनर्गठन के हिस्से के रूप में लगभग 7,000 नौकरियों को समग्र कार्यबल से कम करने का कठिन निर्णय लिया है, जिसमें अधिक प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण लागत-बचत उपाय शामिल हैं। हमारे उन कर्मचारियों के लिए, जो प्रभावित नहीं हैं, मैं यह स्वीकार करना चाहता हूं कि नि:संदेह आगे चुनौतियां होंगी। "

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story