आर्थिक

Elon Musk से छिन गया नंबर-1 का ताज, अब ये शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर

Arun Mishra
13 Dec 2022 12:51 PM GMT
Elon Musk से छिन गया नंबर-1 का ताज, अब ये शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर
x
Elon Musk अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं.

टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में सबसे बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. एलन मस्क (Elon Musk) अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं, बल्कि वे दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं. फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड अर्नाल्ट ने दौलत की रेस में उन्हें पछाड़ दिया है. बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) 186.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर (World Richest Person) व्यक्ति बन गए हैं.

Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, लंबे समय से सबसे अमीर इंसान के तौर पर अपनी पहचान बनाए रखने वाले एलन मस्क की संपत्ति में आई गिरावट के बाद वे पहले नंबर से दूसरे पर खिसक गए हैं. एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) 181.3 अरब डॉलर रह गई है. हालांकि, मस्क और अर्नाल्ट के बीच फासला बहुत ज्यादा नहीं है. दोनों की संपत्ति में महज 5.2 अरब डॉलर का ही फासला है.


2021 से लगातार थे नंबर वन

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Tesla के सीईओ Elon Musk ने साल 2021 में दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने थे. उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पछाड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय मस्क की नेटवर्थ 188 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी, जबकि पहले नंबर पर मौजूद बेजोस की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर रह गई थी. अब जेफ बेजोस 113.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्हें भारतीय उद्योगपति Gautam Adani ने पीछे छोड़ा है.

Next Story