आर्थिक

Elon Musk ने कैंसिल की Twitter डील, कंपनी करेगी मुकदमा

Arun Mishra
9 July 2022 4:57 AM GMT
Elon Musk ने कैंसिल की Twitter डील, कंपनी करेगी मुकदमा
x
कई हफ़्तों तक चले टेक वर्ल्ड के इस हाई वोल्टेज ड्रामे में एक नया मोड़ आ चुका है.

Elon Musk ने Twitter डील अपनी तरफ से कैंसिल कर दी है. दुनिया के सबसे अमीर शख़्स Elon Musk ने 25 अप्रैल को Twitter को 54.20 बिलियन डॉलर्स में ख़रीदने का ऑफ़र दिया था, हालाँकि ये बाद में 44 बिलियन डॉलर पर सेटल हुआ. मस्क के ऐलान के बाद अब ट्विटर मस्क के खिलाफ मुकदमा करेगा, ताकि उन्हें सहमत शर्तों पर सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के लिए मजबूर किया जा सके.

ट्विटर का बयान

ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा, 'ट्विटर बोर्ड मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है. हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे' मस्क ने शनिवार को पहले ट्विटर को मस्क की टीम द्वारा भेजे गए एक पत्र में 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को समाप्त करने की घोषणा की थी. मस्क ने कहा कि कंपनी नकली खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी मुहैया कराने में विफल रही है.

कई हफ़्तों तक चले टेक वर्ल्ड के इस हाई वोल्टेज ड्रामे में एक नया मोड़ आ चुका है. एलॉन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ने अग्रीमेंट्स के कई प्रोविजन्स तोड़े हैं, इसलिए वो डील से पीछे हट रहे हैं.

एलॉन मस्क के वकील ने ट्विटर पर लिखा है, 'Mr. Musk ने इस मर्जर को टर्मिनेट यानी रद्द कर रहे हैं. ऐसा वो इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि ट्विटर ने उनके साथ किए गए अग्रीमेंट्स को ब्रीच किया है. ट्विटर ने एलॉन मस्क के सामने ग़लत और मिसलीडिंग रिप्रेजेंटेशन किया है और मर्जर के दौरान एलॉन मस्क ने इस पर भरोसा किया'

Next Story