आर्थिक

रिलायंस जियो में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा फेसबुक, करेगा 43,574 करोड़ का निवेश

Arun Mishra
22 April 2020 2:53 AM GMT
रिलायंस जियो में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा फेसबुक, करेगा 43,574 करोड़ का निवेश
x
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने का ऐलान किया है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने बुधवार सुबह रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने का ऐलान किया है। कंपनी जियो में 5.7 बिलियन डॉलर (43,574 करोड़ रुपये) का निवेश करने जा रही है। इस तरह फेसबुक रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा।

रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा, 'आज हम रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म लिमिटेड में फेसबुक के 5.7 बिलियन डॉलर (43,574 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा करते हैं।'

फेसबुक के साथ साझेदारी पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि जब रिलायंस ने 2016 में जियो को लॉन्च किया था तब हम हर भारतीय के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने और भारत को दुनिया की अग्रणी डिजिटल सोसाइटी के रूप में प्रचारित करने के सपने से प्रेरित थे। इसलिए रिलायंस के हम सभी लोग भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने और बदलाव लाने के लिए हमारे साझेदार के रूप में फेसबुक का स्वागत करते हैं।



उन्होंने कहा कि जियो और फेसबुक के बीच तालमेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन और उसके 'ईज ऑफ लिविंग' और 'ईज ऑफ ड्यूंग बिजनेस' के लक्ष्य को पूरा करेगा। वहीं, उन्होंने विश्वास जताया कि कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद भारत की इकॉनमी सबसे कम समय में बेहतर होगी।

Next Story