आर्थिक

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतें पहुंचीं 80 डॉलर के करीब, देखें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव

Arun Mishra
5 Jan 2022 4:04 AM GMT
Petrol Diesel Price: कच्चे तेल की कीमतें पहुंचीं 80 डॉलर के करीब, देखें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव
x
इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है.

देश की प्रमुख सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार, 5 जनवरी के लिए पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. बता दें कि आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसी के साथ पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव हुए आज 63 दिन हो गए हैं.

वहीं दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. बुधवार को सुस्ती के बावजूद कच्चे तेल की कीमतें 80 डॉलर के बेहद करीब पहुंच गई हैं. बताते चलें कि कच्चे तेल की कीमतों में बीते कई दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. लगातार कई दिनों तक तेजी दिखाने वाला कच्चा तेल अचानक लड़खड़ाने लग जा रहा है और कई दिनों तक के लिए सुस्त पड़ जा रहा है.

80 डॉलर के करीब पहुंचे कच्चे तेल के दाम

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में दर्ज की गई जबरदस्त तेजी के बाद ये एक बार फिर सुस्त पड़ते दिखाई दे रहे हैं. बुधवार को कच्चे तेल के भाव में सुस्ती देखी जा रही है, इसके बावजूद इसकी कीमतें 80 डॉलर के आसपास पहुंच चुकी हैं.

इंटरनेशनल मार्केट में बुधवार को क्रूड ऑयल की कीमतें गिरावट के बावजूद 80 डॉलर के बेहद करीब पहुंच गई हैं. जो अभी एक-दो दिन पहले तक 78 डॉलर प्रति बैरल के आसपास ही थीं.

आज WTI Crude की कीमतें 0.21 फीसदी की गिरावट के बावजूद 76.83 डॉलर पर पहुंच गई हैं. वहीं दूसरी ओर, Brent Crude की कीमतें भी आज 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 79.80 डॉलर हो गई हैं.

देश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. इसके बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं. राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है.

तमिलनाडु के राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के भाव 101.40 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story