आर्थिक

Gautam Adani Net Worth : गौतम अडानी को बड़ा झटका, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सातवें नंबर पर खिसके!

Arun Mishra
27 Jan 2023 8:10 AM GMT
Gautam Adani Net Worth : गौतम अडानी को बड़ा झटका, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में सातवें नंबर पर खिसके!
x
अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट अडानी ग्रुप पर बहुत भारी पड़ रही है.

Gautam Adani Net worth : भारत और एशिया के सबसे अमीर अरबपति- गौतम अडानी को बड़ा झटका लगा है। गौतम अडानी की नेटवर्थ तेजी से गिरी और वैश्विक अमीरों की सूची में उनकी रैंकिंग 7वें स्थान पर आ गई। फोर्ब्स रियल टाइम्स बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, शुक्रवार के शुरुआती कारोबारी घंटों में अडानी की संपत्ति $18 बिलियन से $100 बिलियन से अधिक गिर गई। अडानी को अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से नीचे रखा गया है, जिनकी संपत्ति अमीरों की सूची में $104 बिलियन आंकी गई थी।

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) अडानी ग्रुप पर बहुत भारी पड़ रही है. इसके पब्लिश होने के बाद से ही Gautam Adani के नेतृत्व वाली कंपनियों के शेयरों (Adani Stocks) में सुनामी आ गई है और ये भरभराकर गिर रहे हैं. शेयरों में जोरदार गिरावट का बुरा असर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की नेटवर्थ पर भी पड़ा है. फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स में अभी तक चौथे पायदान पर मौजूद गौतम अडानी एकदम से लुढ़ककर सातवें नंबर (Gautam Adani 7th Richest Person) पर आ गए हैं.

Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक गौतम अडानी Top-10 Billionaires List में चौथे पायदान से खिसककर सीधे सातवें नंबर पर आ गए थे. इस उलटफेर में लंबे समय तक गौतम अडानी से नीचे रहे वॉरेन बफे, बिल गेट्स और लैरी एलिसन उनके ऊपर निकल गए.

Next Story