

भारत में त्योहार के सीजन के दौरान प्रीमियम हैचबैक स्पेस में काफी चर्चा है क्योंकि Hyundai i20 और i20 N लाइन के अपने फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च कर रही है। हाल ही में Hyundai i20 फेसलिफ्ट और i20 N लाइन फेसलिफ्ट के स्पाई शॉट्स देखे गए थे। स्पाई तस्वीरों से संकेत मिलता है कि कंपनी स्टैंडर्ड और स्पोर्टी दोनों मॉडल्स की एक साथ टेस्टिंग कर रही है।
डिज़ाइन:
कंपनी इन दोनों मॉडल्स को फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च कर सकती है। यह एक मामूली अपडेट होगा और कीमत थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है। स्पाई शॉट्स के आधार पर, i20 और i20 N लाइन फेसलिफ्ट में ज्यादा ध्यान देने योग्य बदलाव नहीं दिखते हैं। छवियों के एक सेट में, i20 फेसलिफ्ट और i20 N लाइन फेसलिफ्ट को एक साथ देखा गया है, जबकि दूसरे में, वे अलग-अलग दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य छवि i20 फेसलिफ्ट में आंतरिक अपडेट के बारे में कुछ जानकारी प्रदान करती है। आई20 फेसलिफ्ट के मिड-स्पेक मैग्ना या स्पोर्ट्ज ट्रिम और टॉप-स्पेक आई20 एन लाइन फेसलिफ्ट समान फीचर्स के साथ आते हैं। दोनों में एक समान टाइटन ग्रे शेड है। मानक i20 फेसलिफ्ट प्रोटोटाइप में अलॉय व्हील नहीं दिखते है।इसके बजाय, इसमें स्टाइलिश व्हील कवर हैं। नए व्हील कवर पिछली पीढ़ी के i20 एलीट फेसलिफ्ट के अलॉय व्हील्स से मिलते जुलते हैं।
नया क्या है:
आगे और पीछे के एक्सटीरियर में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नई हेडलाइट्स, टेललाइट्स, फ्रंट और रियर बंपर और फ्रंट और रियर फॉग लाइट्स की अपेक्षा करें। स्टैंडर्ड i20 में पहली बार पैडल शिफ्टर्स होंगे। I20 N लाइन मॉडल के साथ, आप अधिक स्पोर्टी डिज़ाइन, पैडल शिफ्टर्स और एक अलग 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील की अपेक्षा कर सकते हैं। हुंडई i20 एन लाइन फेसलिफ्ट में एन बैज के साथ रेड एक्सेंट हाइलाइट्स, रेड स्टिचिंग, स्टिफर सस्पेंशन और स्पोर्टियर अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।
पावरट्रेन:
यह 1.2L 4-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन और 1.0L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगा, दोनों 5-स्पीड MT और CVT के साथ उपलब्ध हैं। हुंडई टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एक मैनुअल ट्रांसमिशन की पेशकश करेगी, जो वर्तमान में केवल एन लाइन के साथ उपलब्ध है।
प्रतियोगिता:
इस कार का मुकाबला Tata Altroz से होगा, जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, एक डीजल और एक CNG पावरट्रेन का विकल्प मिलता है।