आर्थिक

Isuzu की इस SUV का BS6 वर्जन भारत में हुआ लांच, इतनी कीमत में मिलेंगी ये दमदार फीचर

माजिद अली खां
11 May 2021 10:37 AM GMT
Isuzu की इस SUV का BS6 वर्जन भारत में हुआ लांच, इतनी कीमत में मिलेंगी ये दमदार फीचर
x
इस एसयूवी को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें टू-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव शामिल हैं।

दिग्गज जापानी वाहन निर्माता कंपनी Isuzu ने भारतीय बाज़ार में अपनी दमदार एसयूवी Isuzu MU-X को अपडेट करते हुए नए BS6 अवतार को लॉन्च किया है। भारतीय बाज़ार में इसकी टक्कर टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडवर और महिंद्रा अल्ट्रॉस जी-4 से है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV की शुरुआती कीमत 33.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस एसयूवी को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें टू-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव शामिल हैं।

एक्सटीरियर : गौरतलब है कि कंपनी ने अपनी इस फुल साइज़ एसयूवी MU-X के एक्सटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया है, ये देखने में बिल्कुल पहले जैसी ही है। इसके फ्रंट में चौड़ी आइकॉनिक ग्रिल के साथ बाई-LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स देखने को मिलती हैं। इसके अलावा 18 इंच का मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील और व्हील आर्क इसके साइड प्रोफाइल में चार चांद लगाती हैं। इसके साथ ही कंपनी ने बीएस 6 D-Max V-Cross, Hi-Lander पिक-अप ट्रक को भी भारत में लांच किया है।

इंटीरियर : एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो इसमें सॉफ्ट अपहोल्सटरी दी गई है। इसके अलावा सेकेंड और थर्ड रो में कंपनी ने वन ट्च स्पलिट फोल्ड फंक्शन दिया गया है, जिससे आप बड़े ही आसानी से सीट को फोल्ड कर सकते हैं। इसमें ट्वीन डैशबोर्ड के साथ एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), 6 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

इंजन : यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने अपनी इस MU-X फुल साइज़ एसयूवी में केवल डीजल इंजन का प्रयोग कया है, इसमें 1.9 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया हुआ है। जो कि 161bhp की दमदार पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके दोनों वेरिएंट्स में 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट में आपको शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई डायल दिया गया है जो कि ऑफरोडिंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाता है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story