आर्थिक

किआ सेल्टोस ने क्रेटा को दी मात लॉन्च होने से पहले ही आ गई लाइमलाइट में, कंपनी की पहली ADAS वाली कार

Anshika
18 Jun 2023 1:36 PM GMT
किआ सेल्टोस ने क्रेटा को दी मात लॉन्च होने से पहले ही आ गई लाइमलाइट में,  कंपनी की पहली ADAS वाली कार
x
अगले महीने आधिकारिक शुरुआत से पहले देश भर में कई सारे डीलरशिप ने सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है आपको बता दें कि कंपनी की भारत में पहली कार होगी जो ADAS फीचर्स के साथ आएगी.

Kia Seltos facelift: अगले महीने आधिकारिक शुरुआत से पहले देश भर में कई सारे डीलरशिप ने सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है आपको बता दें कि कंपनी की भारत में पहली कार होगी जो ADAS फीचर्स के साथ आएगी.

Kia Seltos Facelift Features: किआ भारत के बाजार में सेल्टोस एसयूवी के जरिए एंट्री करने वाली है। ये कंपनी के लिए एक सक्सेसफुल प्रोजेक्ट है। ये सीधी क्रेटा को टक्कर देते हुए दिखाई दे रही है।जल्दी क्रेटा की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। मार्केट में सेल्टोस फेसलिफ्ट मॉडल आने वाला है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।अगले महीने आधिकारिक शुरुआत से पहले, देश भर में चुनिंदा डीलरशिप ने सेल्टोस फेसलिफ्ट की अनौपचारिक बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है. बता दें कि यह कंपनी की भारत में पहली कार होगी जो ADAS फीचर्स के साथ आएगी.

नई सेल्टोस का लुक

सामने आए तस्वीरों में सेल्टोस जीटी लाइन ट्रिम पर आधारित नजर आ रही है. सेल्टोस फेसलिफ्ट में नया फ्रंट फेसिया और एक ट्वीक्ड रियर प्रोफाइल है. इसमेंपीछे की तरफ, लाल इंसर्ट के साथ रियर बंपर और डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है. अन्य रियर हाइलाइट्स में हाई-माउंट स्टॉप लैंप के साथ एक एक्सटेंडेड रूफ स्पॉइलर, शार्क-फिन एंटीना, रूफ रेल्स, और लाइट बार के साथ नए रैपअराउंड एलईडी टेल लैंप शामिल हैं. आगे की तरफ LED DRL को बढ़ाकर ग्रिल में इंटिग्रेट किया गया है. इसके अलावा, निचले बम्पर में वर्टिकल फॉग लैंप हाउसिंग हैं.

सेल्टोस फेसलिफ्ट के फीचर्स

इसमें एक वायरलेस चार्जर, एंबिएंट लाइटिंग, एक 360-डिग्री कैमरा, एक पैनोरमिक सनरूफ और साथ ही ADAS तकनीक भी मिलेगी.माना जा रहा है कि आगामी सेल्टोस फेसलिफ्ट डुअल-स्क्रीन सेटअप और एक बड़े इंफोटेनमेंट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल से लैस होगी.

कब होगी लॉन्चिंग

इस कार को अगले महीने पेश किया जा सकता है, जिसके बाद अगस्त में मॉडल की कीमतों का खुलासा होना है। लॉन्चिंग के बाद सेल्टोस फेसलिफ्ट अपने competitors जैसे हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर और बाकी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट पर हावी होने की कोशिश करेगी.

पावरट्रेन डिटेल्स

इसके पावरट्रेन में शायद बदलाव न किया जाए. इसमें बीएस 6 फेज 2.0-अपडेटेड पावरट्रेन मिलता रहेगा. हालांकि कार निर्माता नए 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को सेल्टोस फेसलिफ्ट के साथ पेश कर सकती है.

Next Story