आर्थिक

KTM 200 duke BS6 ने जीता सबका दिल; जाने सारी जानकारी

Anshika
25 March 2023 1:51 PM GMT
KTM 200 duke BS6 ने जीता सबका दिल; जाने सारी जानकारी
x
केटीएम और उनके 200 ड्यूक ने 2012 में भारत में शानदार वापसी की थी। यह एक बार निश्चित रूप से किसी भी मोटरबाइक के विपरीत था जो उस समय भारत में बनाया गया था।

केटीएम और उनके 200 ड्यूक ने 2012 में भारत में शानदार वापसी की थी। यह एक बार निश्चित रूप से किसी भी मोटरबाइक के विपरीत था जो उस समय भारत में बनाया गया था। नल पर 24 हॉर्स पावर की क्षमता भी औसत से थोड़ी अधिक हो सकती है, लेकिन जिस तरह से यह निपटता था, उसने भारत की हल्की-नग्न खेल गतिविधियों वाली बाइक को देखने के तरीके को बदल दिया। यह इतना सटीक हुआ करता था कि केटीएम अब बच निकलने में कामयाब रहा, वास्तव में कुछ लीवर और अनिवार्य एबीएस अपडेट के बिना दशक के उच्च चरण के लिए इसमें बदलाव नहीं किया। अब भले ही केटीएम का कहना है कि नई 2020 200 ड्यूक बीएस 6 'काफी' नई है!



जो लगभग सही है; सख्ती से बोलो। चेसिस को आम तौर पर 250 ड्यूक के साथ साझा किया जाता है, जैसा कि फ्रंट फोर्क्स और रियर सब-फ्रेम हैं। जैसा कि बॉडी-वर्क है, (हैलोजन) नया-हेडलैम्प और एलईडी टेल-लैंप। 200 को नेत्रहीन रूप से सूचित करने का एकमात्र तरीका, वास्तव में, दो विशेष लिवर हैं और वास्तविकता यह है कि 250 को अतिरिक्त बार प्राप्त होता है। सौभाग्य से केटीएम के लिए, यह घटक बिन प्रत्यारोपण एक दस्ताने की तरह सूट करता है! बोनस के तौर पर केटीएम 200 ड्यूक में तीन अतिरिक्त लीटर ईंधन की क्षमता है। कुल मिलाकर, हालांकि, नया दिखाई देने से ड्यूक्स की उपस्थिति में चमकदार आकर्षण जुड़ जाता है।इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वही रहता है, जबकि यह सभी डिजिटल है, कोई भी मदद नहीं कर सकता है, लेकिन 390 के दशक के शेड टीएफटी को उत्सुकता से देख सकता है। सभी को ध्यान में रखते हुए, हमें घटक बिन अपडेट के लिए आठ साल इंतजार करने के लिए केटीएम पर उंगली उठानी चाहिए, हम फीस को संरक्षित करने और 200 ड्यूक को किफायती बनाए रखने के शगल में इसे माफ कर देंगे।

स्टार्टर और केटीएम के 200 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल को बीएस6 अवतार में असाधारण रूप से अधिक परिष्कृत किया गया है। अब आपको ऐसा महसूस नहीं होता है कि आपके पैरों के बीच क्रोधित सींगों से भरा घोंसला है। आप देख सकते हैं कि बीएस6 ने 200 ड्यूक्स की आक्रामकता का थोड़ा सा हिस्सा ले लिया है, भले ही रोल-ऑन और इन-गियर समग्र प्रदर्शन में अब उतना बदलाव नहीं आया है। इस असमानता को नए गैस मैपिंग के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, हालांकि जैसे ही हम वी-बॉक्स को स्ट्रैप कर सकते हैं और इसे रिंगर के माध्यम से रख सकते हैं, हम समग्र प्रदर्शन विशिष्टताओं में शामिल हो जाएंगे। केटीएम ने नए स्पार्क-प्लग में भी अच्छी तरह से काम किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक दुबला (और क्लीनर) जल जाए। कुल मिलाकर, कंपन निहित किए गए हैं, खूंटे पर या यहां तक कि सलाखों पर भी बहुत कम उल्लेख किया जा सकता है, भले ही आप सभी रेव बैंड के उच्च पहुंच में हों।



आगे बढ़ते हुए, नया स्प्लिट-ट्रेलिस 200 ड्यूक की तरह आत्म विश्वास को जोड़ता है, जिसके बारे में हम सभी जानते हैं और प्यार में पड़ गए। वितरित फ्लैब अच्छी तरह से छिपा हुआ है। इसके अलावा, व्यापक हैंडलबार और बजाज की तंग तकनीकी जांच धुन में 200 ड्यूक आसानी से प्रवाहित होता है, जहां 390 सावधानी से घूमना चाहते थे। बड़ी सीट लंबी सवारी के लिए एक वरदान होगी और अधिक 5 मिमी कुशन को हर दिन काठी दर्द को रोकना चाहिए। ब्रेक को अंततः वर्तमान ब्रेक पर डुअल-चैनल एबीएस मिलता है, हालांकि हमने अपने चालीस मिनट के सत्र के दौरान कठिन ब्रेकिंग के तहत विशाल फीकापन देखा। निकास को फिर से रूट किया गया है और उस विकल्प में ड्यूक को लगभग 20 मिमी फ्लोर क्लीयरेंस का मूल्य दिया गया है, जो नेविगेशन गति को बढ़ाने की क्षमता को पहले की तुलना में थोड़ी अधिक चेतावनी की आवश्यकता हो सकती है।

Next Story