आर्थिक

Agnipath Scheme : 'अग्निवीरों' के लिए आनंद महिंद्रा ने की ये बड़ी घोषणा

Arun Mishra
20 Jun 2022 5:02 AM GMT
Agnipath Scheme : अग्निवीरों के लिए आनंद महिंद्रा ने  की ये बड़ी घोषणा
x
आनंद महिंद्रा ने 'अग्निवीरों' के लिए बड़ी घोषणा की है.

Agnipath Scheme : अग्निपथ स्कीम के विरोध में लगातार हिंसा की ख़बरें सामने आ रही हैं. अग्निवीर के विरोध में युवाओं द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन की ख़बरें सामने आ रही हैं. इस बीच आनंद महिंद्रा ने 'अग्निवीरों' के लिए बड़ी घोषणा की है.आनंद महिंद्रा द्वारा कहा गया है कि चार साल की सर्विस के बाद अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में काम करने का मौका मिलेगा. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, ''अग्निपथ प्रोग्राम को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूँ. जब इस योजना पर पिछले साल विचार हुआ था तो मैंने कहा था और आज दोहराता हूँ कि अग्निवीरों को मिला अनुशासन और कौशल उन्हें उत्कृष्टता के साथ रोज़गार योग्य बना देगा. महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं को भर्ती करने के मौक़े का स्वागत करता है.''

उन्होंने कहा, ''कॉरपोरेट सेक्टर में अग्निवीरों के रोज़गार के लिए अपार संभावनाएं हैं. नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्नवीर उद्योगों को बाज़ार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है.''

आपको बता दें सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर देश में कई जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं. इस योजना के तहत अग्निवीर सेना में चार सालों के लिए भर्ती होंगे. योजना के तहत भर्ती किए गए 25 प्रतिशत युवाओं को भारतीय सेना में चार साल के बाद आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जबकि बाकी अग्निवीरों को नौकरी छोड़नी होगी.

अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना में नौकरी की कोशिश कर रहे अभ्यर्थियों ने आज भारत बंद बुलाया है. विपक्ष ने भी भारत बंद का मूक समर्थन किया है. आज भारत बंद से निपटने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है. RPF और GRP को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गए हैं. कहा गया है कि हिंसा करने वालों पर कठोर धाराओं में केस दर्ज होंगे.

Next Story