आर्थिक

मारुति ब्रेजा का माइलेज देख हैरान हो गए ग्राहक, नई कीमत सुनकर नहीं हो रहा यकीन

Smriti Nigam
21 Jun 2023 3:37 PM GMT
मारुति ब्रेजा का माइलेज देख हैरान हो गए ग्राहक, नई कीमत सुनकर नहीं हो रहा यकीन
x
मारुति ब्रेजा: यह कार 25 किमी प्रति घंटे की हाई माइलेज देती है। यह शुरुआती कीमत बाजार में 8.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है।

मारुति ब्रेजा: यह कार 25 किमी प्रति घंटे की हाई माइलेज देती है। यह शुरुआती कीमत बाजार में 8.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है।

एसयूवी कार सेगमेंट में ब्रेजा मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। खास बात यह है कि मई के आखिरी महीने में इसने बिक्री में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह कार 25 किमी प्रति घंटे की हाई माइलेज देती है। यह शुरुआती कीमत बाजार में 8.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है।

मारुति ब्रेजा की बिक्री

जानकारी के मुताबिक मई महीने में मारुति ब्रेजा की 13,398 यूनिट बिकी हैं। जबकि मई 2022 में इसकी 10,312 यूनिट्स की ही बिक्री हुई थी। इस प्रकार की बिक्री में 30 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई है। मारुति सुजुकी ने मई 2023 में कुल 1,43,708 यात्री वाहनों की बिक्री की है।

विशेषताएँ

Maruti Brezza में पेट्रोल और CNG दोनों पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। सीएनजी कार 9.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। इसके स्मार्ट हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ S-CNG दिया गया है। इसमें पैडल शिफ्टर्स (एटी वेरिएंट), सिंगल-पैन सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

शक्तिशाली इंजन

यह दमदार कार पेट्रोल में 19 kmpl का माइलेज देती है। वहीं सीएनजी में यह कार 25 किमी प्रति घंटे का माइलेज देती है। कार का दमदार इंजन 87.8 पीएस की पावर और 121.5 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Maruti Brezza CNG को डुअल टोन मिलता है। बाजार में इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos और Volkswagen Taigun से है।

Safety features

Maruti Brezza में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार में चार स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलते हैं।

Next Story