आर्थिक

मारुति सुजुकी स्विफ्ट बनाम हुंडई वेन्यू: यही है आपके लिए सही विकल्प!

Smriti Nigam
27 Aug 2023 3:09 PM GMT
मारुति सुजुकी स्विफ्ट बनाम हुंडई वेन्यू: यही है आपके लिए सही विकल्प!
x
मारुति सुजुकी स्विफ्ट VS हुंडई वेन्यू: ऑटो बाजार कई वाहन विकल्पों से भरा पड़ा है। कभी-कभी ग्राहकों के लिए सही कार चुनना कठिन होता है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट VS हुंडई वेन्यू: ऑटो बाजार कई वाहन विकल्पों से भरा पड़ा है। कभी-कभी ग्राहकों के लिए सही कार चुनना कठिन होता है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट VS हुंडई वेन्यू:यह लेख बाज़ारों में दो अग्रणी कारों के बीच एक विस्तृत तुलना लेकर आया है जो आपकी उलझन को हल करने के लिए प्रकाश दिखाती है।

मारुति की स्विफ्ट और हुंडई की वेन्यू दो दमदार कारें हैं। स्विफ्ट में जहां पेट्रोल के साथ सीएनजी वर्जन भी हाल ही में पेश किया गया है। वहीं, हुंडई की वेन्यू एक बेहद स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है।

ऑटो बाजार कई वाहन विकल्पों से भरा पड़ा है। कभी-कभी ग्राहकों के लिए सही कार चुनना कठिन होता है।

मारुति स्विफ्ट

5.99 लाख रुपये की कीमत वाली स्विफ्ट 5-सीटर लग्जरी राइड के साथ क्रूज़ कंट्रोल प्रदान करती है। यह एलईडी डीआरएल और हेडलैंप के बाद मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन से लैस है। यह पेट्रोल पर 22.38 किमी प्रति लीटर और सीएनजी पर 30.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार में 7.0 इंच का इंफोटेनमेंट मिलता है। इसमें 15 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील हैं।

स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो नियंत्रण

1197 सीसी का पेट्रोल इंजन इस कार को और भी दमदार बनाता है। यह स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो नियंत्रण प्रदान करता है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल और ड्राइवर सीट हाई का विकल्प मिलता है। मारुति स्विफ्ट में कीलेस एंट्री, पावर विंडो, ऑटो ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम हैं। बाजार में इसके चार ट्रिम पेश किए गए हैं। इसमें एलईडी टेल लाइट्स, फॉग लाइट्स, सी-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल, एक रियर वाइपर और एक वॉशर मिलता है।

हुंडई वेन्यू

यह एसयूवी 6 अलग-अलग ट्रिम पेश करती है। कार की शुरुआती कीमत 7.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। कार में 23.4 किलोमीटर प्रति लीटर तक का हाई माइलेज वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। यह 998 सीसी से 1493 सीसी तक कई इंजन विकल्प प्रदान करता है। कार में 360-डिग्री कैमरे के साथ 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील हैं।

पावर और टॉर्क

हुंडई वेन्यू दो इंजन विकल्प पेट्रोल और डीजल प्रदान करती है। कार में रियर एसी वेंट और पावर ड्राइवर सीट को शामिल किया गया है। यह 5-सीटर कार है और इसमें क्रूज़ कंट्रोल मिलता है। इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें पावर मिरर और पावर ओआरवीएम के साथ एलईडी डीआरएल मिलते हैं। कार का टॉप मॉडल 13.48 लाख रुपये एक्स-शोरूम में आता है। कार में टर्बो इंजन का भी विकल्प है। यह कार 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क पैदा करती है।

Next Story