आर्थिक

मेहुल चोकसी की पत्नी ने किए सनसनीखेज खुलासे, 'रहस्यमयी महिला है मेहुल की मुसीबतों की जड़'

Arun Mishra
4 Jun 2021 8:39 AM GMT
मेहुल चोकसी की पत्नी ने किए सनसनीखेज खुलासे, रहस्यमयी महिला है मेहुल की मुसीबतों की जड़
x
चोकसी की पत्नी ने अपने पति की मौजूदा मुसीबतों के लिए 'रहस्यमय महिला' को जिम्मेदार ठहराया है।

पंजाब नेशनल बैक (PNB) घोटाले में फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से वापस लाने के लिए भारत द्वारा भेजा गया स्पेशल प्राइवेट प्लेन वापस रवाना हो गया है. कतर एयरवेज का यह प्राइवेट प्लेन करीब 7 दिन बाद कैरिबियाई द्वीपीय देश से लौट रहा है. पब्लिक फ्लाइट डेटा में यह बात सामने आई है. मेहुल चोकसी को डोमिनिका में कथित तौर पर अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए 23 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था.

चोकसी की पत्नी का बड़ा खुलासा

हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी ने अपने पति की मौजूदा मुसीबतों के लिए 'रहस्यमय महिला' को जिम्मेदार ठहराया है। मेहुल की पत्नी का कहना है कि इस महिला की वजह से ही हीरा कारोबारी डोमिनिका में पुलिस के हत्थे चढ़े। बता दें कि पीएनबी घोटाले का आरोपी चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। बाद में उसकी गिरफ्तारी डोमिनिका में हुई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चोकसी को प्रत्यर्पित कर भारत लाना चाहता है। भारतीय एजेंसी की एक टीम इन दिनों डोमिनिका में मौजूद है। डोमिनिका की एक कोर्ट ने मामले में दो दिन की सुनवाई करने के बाद मामला आगे के लिए टाल दिया है। कोर्ट चोकसी पर क्या फैसला सुनाता है, अब इस पर सभी नजरें टिकी हैं।

बारबरा ने जाल बिछाया-मेहुल की पत्नी

टीओआई से बात करते हुए चोकसी की पत्नी प्रीति ने सनसनीखेज खुलासा किया, 'यह महिला बारबरा है जिसने चोकसी को भारत लाने के लिए जाल बिछाया। एंटीगुआ में जहां हम रहते हैं, उस घर के सामने उसने किराया पर फ्लैट लिया, इसके बाद वह अगस्त 2020 में हमारे जिंदगी में दाखिल हुई। वही चोकसी को एंटीगुआ से लेकर गई।' प्रीति ने दावा किया कि जिस बोट में बिठाकर चोकसी को डोमिनिका लाया गया वह बोट कोबरा टूर्स की है। इस बोट के चालक दल के सदस्यों में 'दो पंजाब के पुरुष हैं।'

'डिनर करने के लिए घर से निकले थे चोकसी'

चोकसी की पत्नी ने आगे कहा, 'गत 23 मई, रविवार को मेहुल बारबरा के साथ डिनर करने के लिए अपने घर से कार से निकले। उसका नाम क्या है- बारबरा जोसेफ, बारबरा जेसिक अथवा बारबरा सी?, मुझे नहीं पता। वह हमारे घर के पास रहती है। वह पहली बार हम लोगों से पिछले साल 2-7 अगस्त के दौरान मिली।' प्रीति ने आगे कहा, 'बारबरा ने मेहुल से अपने घर से उसे उठाने के लिए कहा था...इसके कुछ मिनट बाद ही वहां आठ से 10 लोग आए और उसे वहां से ले गए।'

बोट पर भारतीय मूल के दो लोग थे-प्रीति

चोकसी की पत्नी के मुताबिक, 'मेहुल ने मुझे बताया कि बोट पर भारतीय मूल के दो लोग थे। उनके नाम गुरजीत और गुरमीत हैं। उनमें से एक ने कहा कि वह पंजाबी वीडियो में काम करता है..दूसरे ने कहा कि विवेक खाना लाएगा।' इस सवाल पर कि सीबीआई अथवा ईडी जैसी भारतीय एजेंसियों के सहयोग से क्या उनकी योजना भारत लौटने की थी, प्रीति ने इसका जवाब देने से इंकार कर दिया।

डोमिनिका की कोर्ट में सुनवाई

रिपोर्टों की मानें तो एंटीगुआ एंड बारबूडा के मंत्रिमंडल ने एक बैठक में निर्णय लिया कि भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से सीधे भारत वापस भेज दिया जाना चाहिए। मंत्रिमंडल के निर्णय के बारे में स्थानीय मीडिया द्वारा प्रकाशित खबर से पता चलता है कि चोकसी से जुड़ा मामला बुधवार को हुई बैठक में चर्चा के विषयों में से एक था। मीडिया के अनुसार बैठक में माना गया कि चोकसी अब डोमिनिका की समस्या है और यदि वह एंटीगुआ एंड बारबूडा वापस आता है तो कैरीबियाई देश के लिए समस्या फिर लौट आएगी।

Next Story