आर्थिक

Netflix ने लॉन्च किया अपना सस्ता प्लान, लेकिन देखने होंगे ऐड्स

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2022 1:21 PM GMT
Netflix ने लॉन्च किया अपना सस्ता प्लान, लेकिन देखने होंगे ऐड्स
x
Netflix के ऐड-सपोर्टेड प्लान को ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन, यूके और यूएस में लॉन्च किया गया है।

पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म Netflix ने अपना सस्ता प्लान लॉन्च कर दिया है. ये प्लान ऐड-सपोर्ट के साथ आता है. यानी यूजर को वीडियो कंटेंट के साथ ऐड भी देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि भारत में Netflix पहले से ही सस्ता मोबाइल ओनली मंथली प्लान ऑफर करता है। इस वजह से इसे भारत में नहीं पेश किया गया है. फिलहाल Netflix के ऐड-सपोर्टेड प्लान को ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन, यूके और यूएस में लॉन्च किया गया है।

भारत में मोबाइल ओनली Netflix को कुछ समय पहले लॉन्च किया गया था. इसकी कीमत 179 रुपये प्रति महीने रखी गई है. कंपनी ने ऐड-सपोर्टेड प्लान को लेकर साफ कर दिया था कि इससे पहले से चल रहे प्लान प्रभावित नहीं होंगे। ऐड के साथ आने वाले Netflix Basic प्लान में यूजर्स को टीनी सीरीज और फिल्मों का एक्सेस मिलेगा। इसका आनंद यूजर्स टीवी और मोबाइल डिवाइस पर ले सकते हैं। हालांकि, बेसिक ऐड वाले प्लान के साथ वीडियो क्वालिटी 720p/HD ही मिलेगी।

कंपनी ने बताया है कि इस प्लान के साथ यूजर्स को प्रति घंटे 4-5 ऐड्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा यूजर्स किसी कंटेंट को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. कंपनी का ये बेसिक प्लान दूसरे प्लान की तरह ही है. लेकिन, कीमत काफी कम है। कंपनी ने कहा इस प्लान से यूजर्स के साथ-साथ एडवरटाइजर को भी फायदा मिलेगा. इससे एडवरटाइजर के पास ज्यादा ऑडियंस तक पहुंचने का मौका रहेगा. जबकि यूजर्स के पास कम पैसे कंटेंट देखने का ऑप्शन रहेगा. Netflix का ये ऐड 15-30 सेकंड्स तक के हो सकते हैं. इसे सीरीज के बीच या शुरू में दिखाया जाएगा. ऐड वाले प्लान की कीमत 5.99 डॉलर से शुरू होती है।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story