आर्थिक

ओला की बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक राइड प्रदान करती है आराम, स्टाइल, सुविधा

Smriti Nigam
18 Aug 2023 11:05 AM GMT
ओला की बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक राइड प्रदान करती है आराम, स्टाइल, सुविधा
x
Ola S1 X: भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक की जबरदस्त डिमांड है। इस सेगमेंट में ओला अपना जबरदस्त स्कूटर S1X पेश कर रही है।

Ola S1 X: भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक की जबरदस्त डिमांड है। इस सेगमेंट में ओला अपना जबरदस्त स्कूटर S1X पेश कर रही है।

Ola S1 X: यह रिवर्स मोड सहित कई राइडिंग मोड के साथ आता है। इसमें 3kWh और 2kWh में दो बैटरी पैक विकल्प हैं।

चार्जिंग

Ola S1 X की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) किफायती कीमत तय की गई है। इसका टॉप वेरिएंट 99,999 रुपये की कीमत के साथ आता है। यह एक सामान्य चार्जर प्रदान करता है। इस स्कूटर की प्लस फैक्टर यह भी है कि इसे फुल रिचार्ज होने में सिर्फ 7.4 घंटे का समय लगता है। इसकी 6,000-पावर की मोटर इसे मजबूत फ्लिप देती है।

भारतीय बाजार में 1 लाख रुपये से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक की जबरदस्त डिमांड है. इस सेगमेंट में ओला अपना जबरदस्त स्कूटर S1X पेश कर रही है।

वेरिएंट और रंग

जब बाइक चुनने की बात आती है तो बजट और फीचर्स के बाद लुक सबसे पहले आता है। Ola S1X 3 वेरिएंट और 7 रंग पेश करता है। यह 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चलती है। एक बार चार्ज करने पर यह लगभग 151 किलोमीटर तक चलती है। सवारों की सुरक्षा के लिए भारी डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। हवा निकलने की स्थिति से निपटने के लिए ट्यूबलेस टायर भी मौजूद है।

बिना चाबी वाला ऑपरेशन

बिना चाबी की सुविधा परेशानी मुक्त संचालन सुविधाओं में से एक है और ओला एस1 एक्स बिना चाबी के संचालन की सुविधा प्रदान करता है। इसमें आकर्षक लुक और क्रूज़ कंट्रोल है। कंपनी इसकी डिलीवरी सितंबर 2023 में शुरू करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। लोग कंपनी की डीलरशिप या आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 999 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं।

उन्नत सुविधाएँ

ओला एस1 एक्स साइड स्टैंड अलर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और जीपीएस जैसी उन्नत सुविधाएँ उपलब्ध हैं। स्कूटर में 3.5 इंच एलसीडी कंसोल का विकल्प भी मिलता है। यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 5.5 सेकेंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें ओला इलेक्ट्रिक ऐप कंट्रोल दिया गया है।

आरामदायक सवारी

ओला एस1 एक्स टेलीस्कोपिक फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ आरामदायक सवारी प्रदान करता है। इससे सवार को उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी आसानी से सफर करने का मौका मिलता है। स्कूटर के अगले और पिछले दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा, ओकिनावा प्रेजप्रो टेलीस्कोपिक फोर्क्स, ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर, दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक के साथ स्टील व्हील और एम्पीयर मैग्नस EX से है। ।

ऋण

महज 8000 रुपये की डाउनपेमेंट पर आप इस स्कूटर के मालिक बन सकते हैं। लोन योजना के तहत आपको 9.7 रुपये की ब्याज दर पर तीन साल तक 2,464 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। इस लोन योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको नजदीकी डीलरशिप पर जाना होगा।

Next Story