आर्थिक

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें

Arun Mishra
24 Dec 2021 3:36 AM GMT
Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें
x
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है.

शुक्रवार, 24 दिसंबर के लिए पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए गए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. बताते चलें कि देशभर में पेट्रोल-डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव हुए आज 51 दिन हो गए हैं.

वहीं दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है. बाजारों में कभी-कभी सुस्त दिखने वाला क्रूड ऑयल अचानक तेजी पकड़ ले रहा है. जिसके कुछ ही दिनों बाद इसमें फिर से सुस्ती आ जा रही है.

कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव जारी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी कच्चे तेल के भाव में तेजी देखी जा रही है. इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें 75 डॉलर प्रति बैरल के पास पहुंच चुके हैं.

आज WTI Crude की कीमतें गुरुवार के 73.10 डॉलर के मुकाबले बढ़कर 73.79 डॉलर हो गई हैं और हालांकि, Brent Crude की कीमतों में मामूली सुस्ती देखने को मिली है. Brent Crude की कीमतें कल के मुकाबले 0.09 डॉलर गिरकर 75.58 डॉलर हो गई हैं.

दिल्ली-मुंबई में क्या हैं ईंधन की कीमतें

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है.

तमिलनाडु के राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के भाव 101.40 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

Next Story