आर्थिक

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, जानिए आपके शहर में आज क्या हैं कीमतें

Arun Mishra
5 Dec 2021 3:26 AM GMT
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, जानिए आपके शहर में आज क्या हैं कीमतें
x
उधर दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में लगातार सुस्ती बनी हुई है.

रविवार, 5 दिसंबर के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि देश की प्रमुख तेल कंपनियों ने आज लगातार 32वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है. उधर दूसरी ओर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में लगातार सुस्ती बनी हुई है.

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के भाव 70 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे पहुंच गए हैं. हालांकि, इसके बावजूद देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई अतिरिक्त राहत नहीं मिल रही है. जानकारों का कहना है कि कच्चे तेल में बनी ये सुस्ती अगर ऐसे ही जारी रही तो देशभर में पेट्रोल-डीजल और सस्ता किया जा सकता है.

गाजियाबाद-गुरुग्राम में दिल्ली से सस्ता पेट्रोल

देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों के शहरों में सस्ता पेट्रोल बिक रहा है. गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसे शहरों में पेट्रोल के दाम दिल्ली की तुलना में कम हैं.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.29 रुपये और डीजल की कीमत 86.80 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में पेट्रोल 95.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.11 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है.

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में क्या हैं कीमतें

मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 94.14 रुपये है. चेन्नई में पेट्रोल के भाव 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 91.43 रुपये प्रति लीटर हैं. तो वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर है.

Next Story