आर्थिक

Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के भाव में तेजी जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें

Arun Mishra
12 Dec 2021 3:21 AM GMT
Petrol Diesel Price: कच्चे तेल के भाव में तेजी जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें
x
बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के भाव में तेजी जारी है.

देश की प्रमुख तेल कंपनियों ने रविवार, 12 दिसंबर के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों को जारी कर दिया है. देशभर में आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपको बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव हुए आज 39 दिन हो चुके हैं. बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के भाव में तेजी जारी है. कई दिनों तक सुस्त रहने के बाद कच्चे तेल में एक बार फिर कई दिनों से लगातार तेजी देखी जा रही है.

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी बरकरार

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव एक बार फिर चढ़ाई करते दिखाई दे रहे हैं. क्रूड ऑयल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल से काफी ऊपर पहुंच चुकी हैं. oilprice.com के मुताबिक WTI Crude की कीमतें 71 डॉलर के पार और Brent Crude की कीमतें कल के भाव 75 डॉलर के पार पहुंच गए हैं. बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे पहुंच गई थीं. लेकिन, कच्चे तेल की कीमतों में जैसे ही उछाल आना शुरू हुआ, इसने अपनी लय बना ली और लगातार तेजी दिखा रहा है.

दिल्ली-मुंबई में क्या हैं ईंधन की कीमतें

देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल के लिए 94.14 रुपये चुकाने होंगे. तमिलनाडु के राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 101.40 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story