आर्थिक

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं तेल के भाव

Arun Mishra
19 Dec 2021 3:15 AM GMT
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं तेल के भाव
x
हालांकि, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें अभी भी 70 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर ही बनी हुई हैं.

देश की अग्रणी सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार, 19 दिसंबर के लिए पेट्रोल-डीजल की नई दरें जारी कर दी हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. बताते चलें कि भारत में पेट्रोल-डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव हुए आज 46 दिन हो गए हैं.

उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के भाव में अप-डाउन का सिलसिला लगातार जारी है. कुछ दिनों तक तेज रहने के बाद कच्चे तेल के दामों में लगातार तीन दिन से सुस्ती देखी जा रही है.

कच्चे तेल के भाव में गिरावट जारी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. गुरुवार को कच्चे तेल के भाव में तेजी देखने को मिली थी. जिसके बाद शुक्रवार से ही कच्चे तेल की कीमतों में लगातार सुस्ती बनी हुई है. आज एक बार फिर क्रूड ऑयल की कीमतों में सुस्ती देखी जा रही है.

हालांकि, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें अभी भी 70 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर ही बनी हुई हैं. आज WTI Crude की कीमतें 70.86 डॉलर और Brent Crude की कीमतें 73.52 डॉलर हो गई हैं.

महानगरों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है.

तमिलनाडु के राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के भाव 101.40 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

Next Story