आर्थिक

देशभर में एक बार फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आपके शहर में आज क्या है भाव

Arun Mishra
7 Dec 2020 4:30 AM GMT
देशभर में एक बार फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आपके शहर में आज क्या है भाव
x
आइए, जानते हैं आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव.

नई दिल्ली : सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए गए हैं. शादी के सीजन में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई जबरदस्त उछाल से लोगों की मुसीबतें अब और बढ़ गई हैं. लगातार छठे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. आज पेट्रोल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं.

आइए, जानते हैं आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव.

भोपाल में बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है. राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल 91.43 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 81.62 रुपये लीटर मिल रहा है. पेट्रोल की कीमतों में आज 0.31 रुपये और डीजल में 0.28 रुपये का इजाफा हुआ है. जानकारी के लिए बता दें कि 2 दिसंबर के बाद से पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार बढ़ रहे हैं.

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के भाव

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.71 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. जबकि, डीजल का भाव 73.83 रुपये हो गया है. दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. दिल्ली में इस तरह बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव से लोग काफी चिंतित नज़र आ रहे हैं. उनका कहना है कि केंद्र सरकार को इस ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत है.

कोलकाता-चेन्नई में तेल की कीमतों में जबरदस्त उछाल

कोलकाता और चेन्नई में आज पेट्रोल के दाम में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. कोलकाता में पेट्रोल 85.19 रुपये और चेन्नई में 86.51 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इन दोनों शहरों में आज डीजल का भाव 77.44 रुपये और 79.21 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

मुंबई में पेट्रोल-डीजल के भाव पर एक नज़र

राजधानी मुंबई मे पेट्रोल का भाव 90 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गया है. आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 90.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.51 रुपये प्रति लीटर हो गयी है.

Next Story