

नई दिल्ली : अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) ने अपने परेशान ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, RCom ने उन सर्किल में फिर से अपना नेटवर्क चुपके-चुपके शुरू कर दिया है जहां 10 दिन पहले बंद कर दिया था।
दरअसल, RCom ने ये फैसला यूजर्स को नंबर पोर्ट कराने में आ रही प्रॉब्लम के चलते लिया है। कंपनी अपने यूजर्स को पहले ही बता चुकी है कि वह 31 दिसंबर को अपनी सर्विस बंद कर रही है। और कंपनी ने अपनी सर्विस बंद करने से पहले सभी सर्कल के यूजर्स को पोर्ट कोड भेज दिया था, लेकिन कई यूजर्स के पास ये पहुंचा नहीं, वहीं कुछ से मिस हो गया।
ऐसे में कंपनी ने अपनी बंद हो चुकी सर्विस इसलिए शुरू की है ताकि समय रहते सभी यूजर्स अपना नंबर पोर्ट करा सकें। RCOM के ग्राहकों को अपना नंबर दूसरे ऑपरेटर के पास पोर्ट करवाना होगा। पोर्ट करवाने की प्रोसेस 7 दिनों की होती है।
RCOM के ग्राहकों को अपना नंबर पोर्ट करवाने की प्रोसेस 20 दिसंबर से पहले-पहले ही शुरू करनी होगी। यदि, यूजर्स समय पर अपना नंबर पोर्ट करवाने की प्रोसेस शुरू नहीं करते तो उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशन को साल के दूसरे क्वार्टर में 2709 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। बीते साल, इसी समय कंपनी को 62 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। दूसरी तरफ, RCom पर करीब 46 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। एयरसेल के साथ वायरलेस बिजनेस के मर्जर में भी कंपनी फेल हो गई। शायद यही वजह है कि सर्विस बंद करने के अलावा उसके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा।
आपको बता दें कि RCOM देशभर में अपनी सर्विसेज बंद कर रही है, लेकिन 8 सर्कल के यूजर्स को यह कंपनी इंटरनेट सर्विस देती रहेगी। इन सर्कल में आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल शामिल हैं।




