
रिलायंस JIO ने 'स्क्रिंज' से मिलाया हाथ, ग्राहकों को होगा ये फायदा

नई दिल्ली : प्रमुख दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance JIO) ने डिजिटल मनोरंजन मंच स्क्रींज (Screenz) के साथ हाथ मिलने की घोषणा की है। दोनों कंपनियों के बीच भारतीय बाजार के लिए यह विशेष समझौता है।
यह साझेदारी गेमिफिकेशन के लिए जियो के मौजूदा मंच को आगे बढ़ाएगी जिसमें इस वक्त जियो के ग्राहक जियो क्रिकेट प्ले और जियो कौन बनेगा करोड़पति का आनंद उठा रहे हैं। इसके तहत कंपनी के विभिन्न टेलीविजन चैनल देखने वाले ग्राहकों से बेहतर संवाद संभव होगा।
जियो की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस साझेदारी से जबरदस्त मानकों की विषय-वस्तु बनाने में प्रसारक व प्रकाशक समर्थ हो पाएंगे। इस मंच पर उपलब्ध फीचर विविध विषय-वस्तुओं के लिए काफी ग्रहणीय है। साथ ही, प्रसारकों और दर्शकों के बीच सही समय पर संवाद के साथ तारतम्यता बनाने व दर्शकों को बांधे रखने में समर्थ है।
जारी बयान के अनुसार इस मंच के जरिये जियो के ग्राहक किसी भी टीवी शो के दौरन प्रश्नोत्तरी या मतदान आदि के जरिये प्रसारकों से संवाद कर पाएंगे। बयान में कहा गया है कि इस मंच से सामग्री देने वाली कंपनियों व उनके दर्शकों के बीच बेहतर संवाद सुनिश्चित होगा, जिससे उनकी जरूरतों को ठीक से समझा जा सकेगा।
आपको बता दें स्क्रींज एक प्रमुख डिजिटल मनोरंजन कंपनी है जोकि सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस उपलब्ध करवाती है, ताकि प्रसारक व उपभोक्ताओं के बीच दोतरफा संवाद सुगम बनाया जा सके।




