आर्थिक

एक्ट्रेस ने 7 साल के बेटे संग खिंचवाई थी अश्लील फोटो, अब कोर्ट ने सुनाई 90 दिनों की जेल

Arun Mishra
6 Dec 2021 11:40 AM GMT
एक्ट्रेस ने 7 साल के बेटे संग खिंचवाई थी अश्लील फोटो, अब कोर्ट ने सुनाई 90 दिनों की जेल
x
एक्ट्रेस को अपने सात साल के बेटे के साथ न्यूड फोटो खिंचवाने के लिए 90 दिनों की जेल की सजा सुनाई गई है.

अपने सात साल के बेटे के साथ न्यूड फोटो खिंचवाने वाली अभिनेत्री अकुआपेम पोलो को 90 दिनों की जेल की सजा सुनाई गई है. पश्चिमी अफ्रीकी देश घाना की इस मशहूर एक्ट्रेस को रोजमंड ब्राउन के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल, रोजमंड ने जून, 2020 में अपने बेटे के जन्मदिन पर उसके साथ न्यूड फोटो खिंचवाई थी, जो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी.

'द सन' में छपी एक खबर के मुताबिक, इस मामले में रोजमंड की अपील को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. अब उसे 90 दिन तक जेल में रहना ही होगा. अप्रैल में भी इस मामले पर सुनवाई हुई थी और रोजमंड को 90 दिन की सजा सुनाई गई थी. लेकिन इसके खिलाफ रोजमंड ने एक अपील दायर की थी, जिसे कोर्ट ने अब रद्द कर दिया है. बता दें, 31 साल की रोसमंड ब्राउन एक सिंगल मदर हैं. उनकी न्यूड तस्वीर पर बवाल हो गया था. वे इस तस्वीर में न्यूड थीं, जबकि उनका बेटा सिर्फ शॉर्ट्स पहने हुए था. इस केस में जज ने कहा था कि ये एक तरीके से घरेलू हिंसा का मामला है और इस फोटो ने इस बच्चे की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है.

इस मामले में जज क्रिस्टिना केन ने कहा कि सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें शेयर करने का कल्चर परेशान करने वाला है. क्या इस महिला ने अपने बच्चे से इस तरह की तस्वीर डालने से पहले पूछा था? क्या उन्होंने अपने बेटे की प्राइवेसी को रिस्पेक्ट किया? जाहिर है, उन्होंने ऐसा नहीं किया.

क्रिस्टिना ने आगे कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि महिलाओं के साथ अपराध बढ़ने के साथ ही साथ अश्लील सामग्रियों में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. पिछले कुछ दशकों से हम एक हाइपर सेक्शुएल समाज में जी रहे हैं और इस तरह की हरकतें मां-बेटे के रिश्तों को नकारात्मक तौर पर प्रभावित करती हैं.

क्रिस्टिना ने कहा था कि मैंने दोषी की दलील को सुना है और इस बात को भी नोटिस किया गया है कि वे एक सिंगल मदर हैं और उन्हें अपनी हरकत पर पछतावा है. हालांकि ये भी सच है कि उनकी ये सजा समाज में एक संदेश देने का काम करेगी.

बता दें, ये मामला इतना सुर्खियों में आ गया था कि अमेरिका की मशहूर महिला रैपर कार्डी बी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा कि मैंने अमेरिका में कई फोटोशूट्स ऐसे देखे हैं. हालांकि ये मेरा स्टायल नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो किसी प्रकार से इस तस्वीर को सेक्शुएल तौर पर प्रमोट कर रही थीं. फिर भी जेल की सजा इसके लिए ज्यादा है. मुझे लगता है कि वे इस तस्वीर के सहारे नैचुरल स्टायल प्रमोट कर रही थीं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story