आर्थिक

साउथ कोरिया की ऑटो कंपनी Kia ने भारत में अपना कॉरपोरेट नाम बदला, लॉन्‍च किया नया लोगो

माजिद अली खां
28 April 2021 12:51 PM GMT
साउथ कोरिया की ऑटो कंपनी Kia ने भारत में अपना कॉरपोरेट नाम बदला, लॉन्‍च किया नया लोगो
x
दक्षिण कोरिया के बाहर भारत पहला देश है जहां किया का ब्रांड रीलॉन्च हो रहा है।

दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किया (Kia) के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली कंपनी किया इंडिया (Kia India) ने आज भारत में अपने ब्रांड को दोबारा लॉन्च करने की घोषणा की। दक्षिण कोरिया के बाहर भारत पहला देश है जहां किया का ब्रांड रीलॉन्च हो रहा है। कंपनी ने साथ ही अपना कॉर्पोरेट नाम किया मोटर्स इंडिया से बदलकर 'किया इंडिया' कर दिया है।

नए लोगो वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस (Seltos) और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट (Sonet) को मई 2021 के प्रथम हफ्ते में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। किया इंडिया के एमडी एवं सीईओ कूख्यून शिम ने किया के नए लोगो को लॉन्च किया। कंपनी ने किया मोटर्स इंडिया में से मोटर्स को हटा कर इसका नाम किया इंडिया कर दिया है। साथ ही कंपनी ने नया ब्रांड स्लोगन Movement that inspires लॉन्च किया है। किया इंडिया ने अनंतपुर स्थित अपने अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र की क्षमता का पूरा उपयोग करने का लक्ष्य रखा है ताकि प्रॉडक्शन में तेजी लाई जा सके और ग्राहकों को जल्दी डिलीवरी की जा सके।

कम समय में कई उपलब्धियां

किया इंडिया ने कम समय में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। इस ब्रांड ने नए प्रोडक्‍ट सेगमेंट्स बनाए हैं और ग्राहकों की बढ़ती आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए इनोवेशन के साथ टेक्‍नोलॉजी का सहारा लिया है। किया ने भारत में कनेक्‍टेड कार टेक्‍नोलॉजी को लीड किया है और आज यह ब्रांड देश में कनेक्‍टेड एसयूवी का लीडर है। किया भारत में 2,50,000 गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा सबसे जल्दी छूने वाली कंपनी है। उन्‍नत टेक्‍नोलॉजी और दमदार डिजाइन के दम पर कंपनी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story