आर्थिक

8 मई से बढ़ जाएंगे टाटा मोटर्स की कारों के दाम, जानिए- अब आपकी पसंदीदा कार की कितनी हुई क़ीमत

Arun Mishra
8 May 2021 4:38 AM GMT
8 मई से बढ़ जाएंगे टाटा मोटर्स की कारों के दाम, जानिए- अब आपकी पसंदीदा कार की कितनी हुई क़ीमत
x
सभी कारों के दामों में बढ़ोतरी अलग-अलग वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से की जाएगी।

टाटा मोटर्स की सभी कारों के दाम 8 मई से बढ़ जाएंगे। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा है कि सभी कारों के दामों में बढ़ोतरी अलग-अलग वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से की जाएगी। कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण कच्चे माल के दामों का बढ़ना बताया जा रहा है।

कंपनी के अधिकारी ने बताया कि कार के उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक, रबड़ और स्टील के दाम बढ़ गए हैं, इसलिए टाटा मोटर्स की कारों के दाम में बढ़ोतरी की जा रही है। कंपनी के अधिकारी ने स्पष्ट किया कि बढ़े हुए 8 मई से लागू होंगे। इसके अलावा जिन्होंने 7 मई या उससे पहले कार बुक करवा रखी है तो उन पर बढ़े हुए रेट लागू नहीं होंगे।

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अभी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में 6 कारें बाजार में उतारी हुई हैं, जिनमें अल्ट्रोज, नेक्सन, टिएगो, टिगोर, हैरियर और सफारी शामिल हैं। इनकी कीमत 4.85 लाख रुपए से लेकर 21.4 लाख रुपए तक है। टाटा देश की तीसरी सबसे बड़ी वाहन कार निर्माता कंपनी है। कंपनी ने फरवरी 2021 में अपनी सफारी एसयूवी को नए अवतार में लॉन्च किया था। सफारी टाटा की सबसे महंगी कार है, जिसकी कीमत 14.69 लाख रुपए से लेकर 21.4 लाख रुपए तक है।

Next Story