आर्थिक

कंपनी ने दोबारा बढाए Hyundai Creta के दाम, जानें सभी वेरिएंट्स की नई कीमत

माजिद अली खां
28 April 2021 12:33 PM GMT
कंपनी ने दोबारा बढाए Hyundai Creta के दाम, जानें सभी वेरिएंट्स की नई कीमत
x
कंपनी ने क्रेटा के सभी वेरिएंट्स की कीमत में बढ़ोतरी की है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने हाल ही में इंडियन मार्केट में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को लॉन्च करने की घोषणा की थी। लेकिन इस एसयूवी के बाजार में आने से पहले कंपनी ने अपनी मौजूदा एसयूवी Creta की कीमत में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने क्रेटा के सभी वेरिएंट्स की कीमत में बढ़ोतरी की है।

कंपनी ने पिछले साल मार्च महीने में अपनी क्रेटा के सेकेँड जेनरेशन मॉडल को बाजार में लॉन्च किया था, और इसे पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। ये एसयूवी कुल पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध जिसमें E, EX, S, SX और SX(O) शामिल है। इस साल की शुरूआत में भी कंपनी ने एक बार इसकी कीमत में बढ़ोतरी की थी।

नई Creta के डीजल वेरिएंट की कीमत में 19,600 रुपये और पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 13,600 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। इसके पेट्रोल इंजन वाले बेस वेरिएंट की कीमत 9,99,990 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 17,67,400 रुपये हो गई है। वहीं डीजल इंजन के बेस वेरिएंट की कीमत 10,51,000 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 17,62,400 रुपये हो गई है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।

हुंडई क्रेटा अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कॉस्कैडिंग ग्रिल के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टॉर्ट/स्टॉप, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बीएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story