आर्थिक

यह हैं 300 रूपए से कम में जिओ, एयरटेल , वोडाफोन के बेस्ट प्लान्स, हर दिन मिलेगा 3GB तक डेटा

Shiv Kumar Mishra
27 March 2020 8:25 AM GMT
यह हैं 300 रूपए से कम में जिओ, एयरटेल , वोडाफोन के बेस्ट प्लान्स, हर दिन मिलेगा 3GB तक डेटा
x
कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम को देखते हुए लोग घरों में हैं। ऑफिस जाने वाले लोग घर से ही अपना काम कर रहे हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम को देखते हुए लोग घरों में हैं। ऑफिस जाने वाले लोग घर से ही अपना काम कर रहे हैं।वहीं, घरों में ही रहने के कारण लोग मोबाइल पर ज्यादा वक्त बिता रहे हैं, जिससे पहले के मुकाबले डेटा की खपत बढ़ गई है। हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के 300 रुपये से कम के ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिनमें आपको हर दिन 3 GB तक डेटा मिलेगा। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्लान में आपको देश भर में किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग का बेनेफिट मिलेगा। वहीं, जियो के प्लान में जियो-टू-जियो फ्री के साथ दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए नॉन जियो मिनट मिलेंगे। तो आइए जानते हैं 300 रुपये से कम के बेस्ट रिचार्ज प्लान...

300 रुपये से कम में वोडाफोन के प्लान में रोज 3GB डेटा

इस प्राइस रेंज में वोडाफोन के पास भी कई प्लान हैं। वोडाफोन के 249 रुपये वाले प्लान में डबल डेटा ऑफर के तहत हर दिन 3GB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। यानी, प्लान में यूजर्स को टोटल 84GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, फ्री कॉलिंग, हर दिन 100 एसएमएस और वोडाफोन प्ले का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। वोडाफोन-आइडिया के 299 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। यानी, टोटल 56GB डेटा मिलता है। प्लान के बाकी बेनेफिट 249 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं।

वोडाफोन के 199 रुपये और 219 रुपये वाले प्लान में हर दिन 1GB डेटा मिलता है। दोनों प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS, वोडाफोन प्ले और Zee5 का सब्सक्रिप्शन मिलता है। दोनों प्लान में केवल वैलिडिटी में अंतर है। 199 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है, जबकि 219 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

300 रुपये से कम में जियो के डेली डेटा प्लान

300 रुपये कम में जियो के किसी प्लान में फिलहाल हर दिन 3GB नहीं दिया जा रहा है। 300 रुपये से कम में 2GB तक डेटा देने वाले जियो के पास 2 प्लान हैं। पहला रिचार्ज प्लान 249 रुपये का है। जियो के 249 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। यानी, ग्राहकों को टोटल 56GB डेटा मिलता है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है। इसके अलावा, दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 1,000 नॉन जियो मिनट मिलते हैं। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। साथ ही, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो का दूसरा प्लान 199 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। यानी, प्लान में ग्राहकों को टोटल 42GB डेटा मिलता है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है। इसके अलावा, दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 1,000 नॉन जियो मिनट्स मिलते हैं। प्लान में यूजर्स हर दिन 100 SMS भेज सकते हैं। ग्राहकों को जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एयरटेल के पास हैं कई शानदार प्लान

300 रुपये से कम में हर दिन डेटा देने वाले एयरटेल के पास कई प्लान हैं। एयरटेल के 219 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को हर दिन 1GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। यानी, ग्राहकों को टोटल 28GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नंबर पर कॉलिंग बिलकुल फ्री है। हर दिन 100 SMS भेजने की सहूलियत के साथ प्लान में Airtel Xstream ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरटेल के 249 रुपये वाले प्लान में डेली 1.5GB डेटा मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। कॉलिंग और SMS बेनेफिट 219 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं।

4 लाख का इंश्योरेंस वाला रिचार्ज प्लान

एयरटेल के 279 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। यानी, प्लान में टोटल 42GB डेटा मिलता है। इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें ग्राहकों को 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस मिलता है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS बेनेफिट भी मिलते हैं। एयरटेल का एक प्लान 298 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। यानी, टोटल 56GB डेटा मिलता है। प्लान में फ्री कॉलिंग, एसएमएस और Airtel Xstream ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Next Story