आर्थिक

Vi के ये 600 रूपए से कम वाले प्लान्स, जो देते हैं रिलायंस Jio को मात

डीटेल में जानते हैं दोनों कंपनियों के 600 रुपये की रेंज वाले इन प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में।

वोडाफोन-आइडिया यानी Vi यूजर्स को शानदार बेनिफिट वाले कई धांसू प्लान ऑफर कर रहा है। इन्हीं में से एक है कंपनी का 601 रुपये वाला प्रीपेड प्लान। प्लान में मिलने वाले बेनिफिट इसे यूजर्स के लिए सबसे वैल्यू फॉर मनी प्लान बनाते हैं। खास बात है कि देश की टॉप कंपनी रिलायंस जियो भी 600 रुपये की रेंज में आने वाले अपने प्लान से Vi के इस प्लान को टक्कर नहीं दे पा रही। आइए डीटेल में जानते हैं दोनों कंपनियों के 600 रुपये की रेंज वाले इन प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में।

वोडाफोन-आइडिया का 601 रुपये वाला प्लान

Vi का यह प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी हर दिन 3जीबी डेटा ऑफर कर रही है। खास बात है कि इस प्लान में कंपनी यूजर्स को 32जीबी एक्स्ट्रा डेटा भी देती है। प्लान में बिंज ऑल नाइट बेनिफिट भी दिया जा रहा है, जिसमें रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच यूजर बिना अपना डेटा खर्च किए ऑनलाइन कॉन्टेंट का मजा ले सकते हैं। डेली 100 फ्री एसएमएस वाले इस प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जा रही है।

प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा वीकेंड डेटा रोलओवर बेनिफिट वाले इस प्लान में कंपनी Vi Movies & TV का भी फ्री ऐक्सेस ऑफर कर रही है।

रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान में आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। प्लान में कंपनी रोज 2जीबी के हिसाब से कुल 168जीबी डेटा ऑफर कर रही है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस वाले इस प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे दूसरे कई जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस मिल जाता है।

बेनिफिट्स के मामले में Vi निकला आगे

600 रुपये की रेंज में आने वाले दोनों कंपनियों के प्लान को देखकर आसानी से कहा जा सकता है कि वोडाफोन-आइडिया के 601 रुपये वाले प्लान में बेनिफिट्स की भरमार है। वहीं, रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला रिचार्ज एक नॉर्मल प्लान वाले बेनिफिट ऑफर कर रहा है। ऐसे में अगर आप ज्यादा डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार VIP और बिंज ऑल नाइट का मजा चाहते हैं, तो Vi का प्लान आपके लिए बेस्ट है। दूसरी तरफ रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला प्लान Vi के 601 रुपये वाले प्लान को वैलिडिटी के मामले में पीछे छोड़ देता है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story