आर्थिक

Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देगी Force कंपनी की ये कार, जाने डिटेल्स

Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देगी Force कंपनी की ये कार, जाने डिटेल्स
x
जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Force Motors ने अपनी सेकेंड जेनरेशन Gurkha को साल 2020 में Auto Expo के दौरान पेश किया था और तभी से भारत में इसकी लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है लेकिन कोविड-19 की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग में देर करना ही बेहतर समझा। एक साल बीतने के बाद अब इस धाकड़ एसयूवी की नई तस्वीर सामने आई है जिसने इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहकों की जिज्ञासा को फिर से बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि Force Gurkha की नई तस्वीरें सामने आने के बाद अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि सामने आई तस्वीरों में ये एसयूवी ठीक वैसी ही नजर आ रही है जैसा कि ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करने के दौरान दिखाई दे रही थी। इस एसयूवी में स्नोर्कल, नये हेडलैम्प, सर्कुलर DRLs, सिंगल स्लैट ग्रिल (फ़ोर्स मोटर्स के लोगो के साथ), फॉग लाइट्स, रूफ कैरियर के साथ चंकी व्हील क्लैडिंग और ब्लैक ORVMs दिए जाने वाले हैं जो इसके एक्सटीरियर को बेहतरीन बनाते हैं।

2021 Force Gurkha में 2.6-लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है जो BS6 कम्प्लायंट होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस एसयूवी को भारत में 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है। 2021 Force Gurkha का मुकाबला पिछले साल लॉन्च की गई महिंद्रा थार से होगा।

2021 Force Gurkha के इंटीरियर में मिलने वाले बदलावों पर नजर डालें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, एमआईडी डिस्प्ले के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, दूसरी पंक्ति में अलग-अलग सीटें और नए डिजाइन वाले सर्कुलर एयर वेंट्स शामिल हैं।

ये इस एसयूवी का मुकाबला पिछले साल लॉन्च की गई महिंद्रा थार से होगा जिसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर mHawk डीजल यूनिट भी दी गई है, जो 130bhp की पावर और 300Nm के पीक टॉर्क को जेनरेट करती है। कंपनी ने दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी(AMT) गियरबॉक्स से लैस किया है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story