आर्थिक

यह है Jio का धांसू प्रीपेड प्लान, 600 रुपये से कम कीमत में 84 दिनों तक रोज मिलेगा 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग

माजिद अली खां
23 April 2021 2:04 PM GMT
यह है Jio का धांसू प्रीपेड प्लान, 600 रुपये से कम कीमत में 84 दिनों तक रोज मिलेगा 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग
x
इसमें आपको रोजाना 2GB डेटा सहित के साथ कई दूसरे बेनिफिट दिए जा रहे हैं।

Reliance Jio भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। जियो के पास इस समय अलग-अलग वैधता और कीमत वाले रिचार्ज प्लान है, जिनमें हाई-स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग और ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जा रही है। यहां हम आपको जियो बेस्ट सेलिंग प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें आपको रोजाना 2GB डेटा सहित के साथ कई दूसरे बेनिफिट दिए जा रहे हैं। आइए जानते हैं जियो के इस प्रीपेड प्लान के बारे में...

Jio का 599 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो ने इस प्रीपेड प्लान को खास एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और भारत संजिओ चार निगम लिमिटेड यानी BSNL को कड़ी टक्कर देने के लिए उतारा है। यह रिचार्ज प्लान 84 दिनों की समय सीमा के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 2GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान के साथ उपभोक्ताओं को जियो क्लाउड, जियो टीवी और जियो न्यूज जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

Jio और itel लॉन्च कर सकते हैं सस्ता स्मार्टफोन

आपको बता दें कि जियो ने हाल ही में itel के साथ साझेदारी की थी। अब खबर है कि दोनों कंपनियां मिलकर सस्ता स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतार सकती हैं। लीक रिपोर्ट की मानें तो इस अगामी डिवाइस को उन ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा, जो फीचर से स्मार्टफोन की तरफ शिफ्ट होना चाहते हैं। इस डिवाइस की कीमत 7,000 रुपये से कम रखी जा सकती है। हालांकि, रिपोर्ट से डिवाइस के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी नहीं मिली है।

Jio को लगा झटका

भारत सरकार ने कुछ समय पहले 5G नेटवर्क को लेकर बड़ा बयान दिया था। सरकार के अनुसार देश में इस वर्ष 5G नेटवर्क को रिलीज नहीं किया जाएगा। अगले वर्ष से इस नेटवर्क को रोलआउट किया जा सकता है। संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 6 माह के बाद एक अन्य स्पेक्ट्रम नीलामी होनी है। इसके बाद ही भारत में 5G को अगले साल तक पेश किया जा सकेगा।

रिलायंस के सीईओ मुकेश अंबानी की योजनाओं को सरकार के फैसले से जोरदार झटका लगा है। मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio साल 2021 की दूसरी छमाही तक भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। 5G सर्विस के मामले में जियो सबसे आगे रहेगा।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story