आर्थिक

व्हाट्सप्प के इस नए फीचर से मिलेगी नोटिफिकेशन से आजादी

Shiv Kumar Mishra
30 July 2020 3:27 PM GMT
व्हाट्सप्प के इस नए फीचर से मिलेगी नोटिफिकेशन से आजादी
x

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर अनचाहे ग्रुप चैट्स नोटिफिकेशन से कई लोग परेशान रहते हैं. म्यूट का ऑप्शन है, लेकिन ये एक तय समय तक के लिए. अब खबर ये है कि कंपनी चैट्स को हमेशा के लिए म्यूट करने का ऑप्शन दे सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ कंपनी नया फ़ीचर डेवेलप कर रही है जो ग्रुप चैट्स को हमेशा के लिए म्यूट करने के काम आ सकता है. WABetainfo, वॉट्सऐप के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट, ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

इस स्क्रीनशॉट में ग्रुप चैट म्यूट ऑप्शन में एक नया Always सेक्शन देखा जा सकता है. इससे पहले तक यहां 1 साल तक ग्रुप चैट्स म्यूट करने का फीचर उपलब्ध है. ये स्क्रीनशॉट वॉट्सऐप के बीटा 2.20.197.3 वर्जन का बताया जा रहा है.

अगर कंपनी ये फ़ीचर फ़ाइनल बिल्ड के लिए लाती है तो फिर इसका मतलब ये होगा कि आप ग्रुप चैट्स एक बार म्यूट कर दें, और फिर जब तक आप इसे अनम्यूट नहीं करेंगे तब तक म्यूट रहेगा. यानी आपको इस ग्रुप चैट्स के नोटिफिकेशन्स नहीं मिलेंगे.

Mute Always का ये फीचर अभी बीटा वर्जन में दिया गया है और ये यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. चूंकि ये फीचर डेवेलपमेंट के स्टेज में है, इसलिए फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता है कि कब इसे लॉन्च किया जाएगा और लोग इसे यूज कर पाएंगे.

हालांकि, एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स इसे यूज कर सकते हैं. बीटा यूज़र्स के लिए ये गूगल प्ले स्टोर के ज़रिए ही अपडेट हो सकता है. ग़ौरतलब है कि वॉट्सऐप आए दिन नए फ़ीचर्स की टेस्टिंग करती है. लेकिन इनमें से कुछ फ़ीचर्स कभी भी पब्लिक यानी फ़ाइनल बिल्ड में नहीं आते हैं.

Next Story