आर्थिक

टाटा की यह हैचबैक 6 लाख रुपये से कम कीमत में देती है 26 किमी/लीटर माइलेज

Smriti Nigam
27 Aug 2023 3:03 PM GMT
टाटा की यह हैचबैक 6 लाख रुपये से कम कीमत में   देती है 26 किमी/लीटर माइलेज
x
टाटा टियागो: टाटा मोटर्स अपनी कारों में असाधारण मूल्य देने के लिए जानी जाती है, और इसका सबसे अच्छा उदाहरण टाटा टियागो है।

टाटा टियागो: टाटा मोटर्स अपनी कारों में असाधारण मूल्य देने के लिए जानी जाती है, और इसका सबसे अच्छा उदाहरण टाटा टियागो है।

टाटा टियागो:यह हैचबैक कार 5.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और कई प्रभावशाली फीचर्स पेश करती है। पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन वैरिएंट 20.01 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है, जबकि सीएनजी पर, यह 26.49 किमी/किलोग्राम का और भी अधिक माइलेज प्राप्त करता है।

छह प्रकार

टाटा टियागो एक 5-सीटर हैचबैक है जो छह वेरिएंट में उपलब्ध है: XE, XM, XT(O), XT, XZ, और XZ+। कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी उपलब्ध है। 1199 सीसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित, टियागो डुअल फ्रंट एयरबैग और एबीएस जैसी उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है।

पावर आउटपुट

84.82 बीएचपी तक के पावर आउटपुट के साथ यह कार पांच अलग-अलग रंगों में पेश की गई है। इसने हाल ही में पांच लाख की बिक्री को पार कर लिया है और ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग अर्जित की है। टियागो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 19.2 KWh बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज करने पर 250 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

कठिन प्रतियोगिता

मारुति सुजुकी सेलेरियो, वैगन आर और सिट्रोएन सी3 जैसे मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, टाटा टियागो में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार ट्वीटर के साथ चार स्पीकर और रियर पार्किंग सेंसर हैं। अतिरिक्त पेशकशों में क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर-व्यू कैमरा शामिल हैं।

टाटा टियागो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 8.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कार का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, सीएनजी वर्जन 73.5 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

यह हैचबैक कार 5.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और कई प्रभावशाली फीचर्स पेश करती है। पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन वैरिएंट 20.01 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है, जबकि सीएनजी पर, यह 26.49 किमी/किलोग्राम का और भी अधिक माइलेज प्राप्त करता है।

Next Story