आर्थिक

बिना रिचार्ज कराए अब देख सकते हैं TV, जाने DTH कंपनियों का बेस्ट ऑफर

Arun Mishra
3 May 2020 4:11 AM GMT
बिना रिचार्ज कराए अब देख सकते हैं TV, जाने DTH कंपनियों का बेस्ट ऑफर
x

यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। लॉकडाउन के बीच यूजर्स के एंटरटेनमेंट पर ब्रेक न लगे इसके लिए TATA Sky, Dish Tv और D2h अलग-अलग सुविधा दे रहे हैं। इन्हीं में से एक है इंस्टैंट क्रेडिट। लॉकडाउन के कारण यूजर अपना टीवी कनेक्शन रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं, उनके लिए ये काफी अच्छी सर्विस है। आइए जानते हैं डीटेल।

D2h की इंस्टैंट क्रोडिट फैसिलिटी

D2h की पुरी कोशिश है कि उसके यूजर्स को लॉकडाउन पीरियड में कनेक्शन रिचार्ड कराने के लिए परेशान न होना पड़े। इसके लिए कंपनी ने इंस्टैंट क्रेडिट फैसिलिटी की शुरुआत की है। इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अलग से 10 रुपये का सर्विस चार्ज देना होगा।

टाटा स्काई इमरजेंसी सर्विस

टाटा स्काई भी इस मुश्किल दौर में यूजर्स को इंस्टैंट क्रेडिट की सुविधा दे रहा है। टाटा स्काई इस सर्विस पर अपने यूजर्स से कोई एक्स्ट्रा सर्विस चार्ज नहीं ले रहा है। इमरजेंसी क्रेडिट के लिए टाटा स्काई यूजर्स को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 080-61999922 पर मिस्ड कॉल देनी है। मिस्ड कॉल के तुरंत बाद ही यूजर के टाटा स्काई अकाउंट में इमरजेंसी क्रेडिट आ जाएगा।

डिश टीवी की पे लेटर सर्विस

टाटा स्काई और D2h की तरह Dish TV भी यूजर्स को एक्सटेंडेड सब्सक्रिप्शन की फैसिलिटी दे रहा है। कंपनी के सब्सक्राइबर सेट-टॉप बॉक्स के डीऐक्टिवेट होने पर पे लेटर सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। पे लेटर में कंपनी तय राशि यूजर के अकाउंट में क्रेडिट कर देती है। पे लेटर सर्विस के लिए यूजर्स को 1800-274-9050 नंबर पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कॉल करनी है।

Next Story