आर्थिक

Yes bank के खाताधारकों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर आई सामने

Arun Mishra
8 March 2020 4:47 AM GMT
Yes bank के खाताधारकों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर आई सामने
x
घंटों चली पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर को अरेस्ट कर लिया

नई दिल्ली : दो दिनों से परेशान यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। अब वे किसी भी एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। बैंक ने एक बयान जारी कर कहा है कि ग्राहक अब किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। बैंक के ग्राहकों के धैर्य का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अब यस बैंक का एटीएम कार्ड वे अन्य बैंकों के एटीएम में भी इस्तेमाल कर पैसे निकाल सकेंगे। बता दें कि बैंक ने यह सुविधा वापस ले ली थी। बैंक आर्थिक संकट से जूझ रहा है और आरबीआई इसे बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है। यस बैंक ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है।



इस बीच घंटों चली पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर को अरेस्ट कर लिया। उनकी तीनों बेटियों के घर पर छापेमारी भी की गई।

बता दें कि आरबीआई ने शुक्रवार शाम 6 बजे यस बैंक पर की पाबंदियां लगा दी थीं। ग्राहक अपने खाते से महीने में सिर्फ 50000 रुपये तक की रकम निकाल सकते हैं। इस वजह से ग्राहकों को पीएमसी जैसे संकट का अंदेशा होने लगा था। वे एक से दूसरे एटीएम पहुंच रहे थे, ताकि पैसा निकाल सकें, लेकिन लंबी कतारों के बीच कुछ को ही सफलता मिली।

इसी बीच देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने यस बैंक को बचाने का प्लान बताया। एसबीआई बैंक के 49 पर्सेंट शेयर खरीद सकता है। इसके साथ 2450 करोड़ के निवेश का प्लान भी है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि खाताधारकों का पैसा बिलकुल सेफ है, हालांकि कर्मियों को इस साल इन्क्रीमेंट भूल जाना चाहिए। बैंक ने इस प्लान पर काम शुरू भी कर दिया है।

Next Story