आर्थिक

यस बैंक: ईडी दफ्तर पहुंचे अनिल अंबानी, अब होगी पूछताछ

Sujeet Kumar Gupta
19 March 2020 5:38 AM GMT
यस बैंक: ईडी दफ्तर पहुंचे अनिल अंबानी, अब होगी पूछताछ
x
इससे पहले जारी समन के मुताबिक अंबानी को सोमवार को व्यक्तिगत तौर पर पेश होना था, परंतु उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए इससे छूट मांगी थी।

रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंच गए हैं। उनसे यस बैंक से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ होगी। अनिल अंबानी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जबकि तीन अन्य उद्योग समूहों के प्रमुखों को खराब कर्ज के मामले में गुरुवार को पेश होने के लिए कहा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि यस बैंक से लिए गए कर्ज में से जो खाते गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) में तब्दील हो गए, उनमें अनिल अंबानी के समूह की कंपनियां बड़े कर्जधारकों में हैं। ईडी ने इस मामले में अंबानी को पहले सोमवार को उपस्थित होने को कहा था लेकिन उन्होंने कुछ निजी कारणों से उपस्थित होने से छूट की मांगी थी। इसके बाद ईडी ने उन्हें गुरुवार (19 मार्च) को पेश होने के लिए कहा था।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के प्रवर्तक राणा कपूर एवं अन्य के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी को समन जारी किया था। अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि यस बैंक से लिए गए कर्ज में से जो खाते गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) में तब्दील हो गए, उनमें अनिल अंबानी के समूह की कंपनियां बड़े कर्जधारकों में हैं। इस कारण उन्हें ईडी के मुंबई कार्यालय में सोमवार को उपस्थित होने को कहा गया।

बता दें कि अनिल अंबानी की कंपनियों द्वारा यस बैंक से लिए गए कर्ज में 12,800 करोड़ रुपये एनपीए हो गए हैं।

Next Story