Archived

DMK नेता करुणानिधि की तबियत बिगड़ी, कावेरी अस्पताल ले जाया गया, समर्थकों का लगा जमावड़ा

DMK नेता करुणानिधि की तबियत बिगड़ी, कावेरी अस्पताल ले जाया गया, समर्थकों का लगा जमावड़ा
x
तमिलनाडू के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणानिधि की तबियत ख़राब है. उनके स्वास्थ्य के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , पीएम मोदी , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने उनके स्वास्थ्य की कामना की है.

तमिलनाडू के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) प्रमुख के करुणानिधि की तबियत खराब है अब उन्हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया है. शुक्रवार देर रात एम्बुलेंस के जरिये उन्हें कावेरी अस्पताल ले जाया गया. बताया गया कि देर रात उनका ब्लडप्रेशर अचानक कम हो गया जिसके बाद डॉ की सलाह पर उन्हें कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है.


इस दौरान घर के बाहर समर्थकों का हुजूम लग गया. करुणानिधि के बेटे एम के अलगिरी , एम के स्टालिन और बेटी कनिमोझी अस्पताल पहुंची और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. डीएमके नेता ए राजा ने कहा कि करुणानिधि की तबियत ठीक है. अफवाहों पर ध्यान न दें. कावेरी अस्पताल की और से उनके स्वास्थ्य का एक बुलेटिन भी जारी किया गया.




बताया गया है कि उनके लिए विशेष आईसीयू का प्रवंध किया गया है. अस्पताल में दाखिले होने के बाद ही कोई स्वास्थ्य से सम्बन्धित बुलेटिन डॉ द्वारा जारी किया जा सकता है. ब्रहस्पतिवार से कोई बुलेटिन जारी नहीं किया गया है.


बताया जा रहा है कि एसा पहली बार हुआ है जब उनको अस्पताल स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है. इससे पहले हमेशा वो व्हील चेयर पर ही अस्पताल जाते थे.


उनके स्वास्थ्य की पल पल की जानकारी पीएम मोदी भी रख रहे है. पीएम मोदी उनका स्वास्थ्य जानने के लिए उनके घर भी जा सकते है.


94 वर्षीय करुणानिधि का इलाज चेन्नई स्थित उनके आवास पर ही चल रहा था. करुणानिधि के तबीयत खराब होने की खबर आते ही उनके आवास पर समर्थकों का तांता लग गया. समर्थकों के अलावा कमल हासन समेत राज्य के दिग्गज नेता भी उनका हाल जानने घर पहुंचे.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कन्याकुमारी से सांसद पोन राधाकृष्णन ने जानकारी देते हुए कहा कि अगर समय मिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करुणानिधि से मिलने जाएंगे. मैं डॉक्टर कलैंगर से मिलने जा रहा हूं, वह तमिलनाडु के सबसे बड़े नेता हैं. उन्होंने राज्य के लिए 70 साल दिए हैं.


उनके स्वास्थ्य की जानकारी देश के सभी बड़े नेता ले रहे है, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी रविवार को उनका हाल चाल जानने के लिए उनके आवास पर जायेंगे. ममता बनर्जी , चंद्रबाबू नायडू , अहमद पटेल , अशोक गहलोत समेत देश के सभी बड़े नेता उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे है. और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की मंगल कामना कर रहे है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story