छत्तीसगढ़

दो मालगाड़ियों के टक्कर के बाद 18 डिब्बे पटरी से उतरे, मुंबई-हावड़ा रूट बंद

Sakshi
28 March 2022 2:18 PM GMT
दो मालगाड़ियों के टक्कर के बाद 18 डिब्बे पटरी से उतरे, मुंबई-हावड़ा रूट बंद
x
रेलवे ट्रैक पर दो माल गाड़ियों की जोर दार टक्कर हो गई, इस टक्कर के बाद मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए....

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हुआ है। बता दें कि रेलवे ट्रैक पर दो माल गाड़ियों की जोर दार टक्कर हो गई। इस टक्कर के बाद मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। वहीं इस हादसे में मुंबई - हावड़ा रूट प्रभावित हो गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अफसर बिलासपुर से मौके के लिए रवाना हो गए है।

आधा दर्जन से अधिक यात्री ट्रेन प्रभावित

यह हादसा रायगढ़ जिले के जामगांव स्टेशन के पास हुआ है। कई डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं घटना के बाद कई यात्री ट्रेनें बाधित हो गई हैं। कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है। हादसा किन कारणों से हुआ, इसको लेकर फिलहाल रेलवे प्रशासन कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। वहीं नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है। पीआरओ साकेत ने बताया कि 18 वैगन पटरी से उतर गए हैं। इस रूट पर फिलहाल सभी मूवमेंट बंद कर दिया गया है। राहत कार्य के साथ रेलवे मंडल बिलासपुर से जीएम और डीआरएम कुछ ही देर पहले रवाना हो गए हैं।

मुंबई-हावड़ा रूट बंद

वहीं इस एक्सीडेंट का बाद मुंबई-हावड़ा मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है। राहत की बात है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन भारी संख्या में माल का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। कुछ ही देर में रेलवे प्रशासन द्वारा अलग अलग स्टेशन पर रोकी गई ट्रेनों और कैंसिल गाड़ियों की डिटेल जारी किया जाएगा।

Next Story